Thursday, Apr 02, 2020
corona virus uttar pradesh yogi government labors relief fund

Coronavirus: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 20 लाख मजदूरों को मिलेगा राहत राशि

  • Updated on 3/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या पल-पल बढ़ रहा है। हाल ही में नोएडा (Noida) से पाए गए एक और मामले के बाद देश में कोरोना के 523 मामले हो चुके हैं। वहीं 10 लोगों की जान जा चुकी है। कई राज्यों में जहां स्थिति गंभीर है वहीं कई जगह कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। इसका असर रोजाना कमाने वाले, ठेले वाले, मजदूर समाज पर पड़ रहा है। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।

कोरोना का कहर: नोएडा के बॉर्डर सील, एक्वा लाइन मेट्रो के साथ 31 मार्च तक नहीं चलेंगी ये गाड़ियां

मजदूर वर्ग को 20 लाख सहायता राशि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे देखते हुए मजदूरों, ई-रिक्शा चालकों, हाकरो को सहायता राशि देने का ऐलान किया है। ऐलान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना राहत की पहली किस्त जारी कर दी है। राज्य के 20 लाख मजदूरों को   1000 की सहायता दी जाएगी। वह गरीबों को राशन उपलब्ध कराने की भी योजना बनाई गई है।

नोएडा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर हुई 5

राज्य को पूरी तरह लॉक डाउन करने का आदेश
राज्य में राज्य में कोरोना के खतरे को देखते हुए सीएम योगी पहले ही 3 जिलों में पूरी तरह लॉक डाउन का ऐलान कर चुके थें वहीं मंगलवार को सीएम योगी ने पूरे प्रदेश को लॉक डाउन करने का आदेश दिया है कल से सभी जिले 27 मार्च तक लॉक डाउन रहेंगे और लोग केवल जरूरी सामानों की के लिए बाहर निकल सकते हैं।

कोरोना का कहर: नोएडा-ग्रेटर नोएडा और YEIDA प्राधिकरण में लोगों की एंट्री बंद

नोएडा के 15 जिलों में लॉकडाउन
नोएडा पुलिस ने रविवार को राज्य सरकार द्वारा गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद सहित 15 जिलों में लॉकडाउन  की घोषणा के बाद दिल्ली और गाजियाबाद के साथ शहर की सीमाओं को सील कर दिया। कम से कम 25 मार्च तक नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने भी मेट्रो सेवाओं को निलंबित कर दिया। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण 31 मार्च तक एक्वा लाइन और सिटी बस सेवा भी निलंबित कर दी गई है। आवश्यक वस्तुओं को लाने ले जाने वाली गांड़ियों और एम्बुलेंस को जिले में प्रवेश करने और बाहर निकलने की अनुमति होगी।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गोंगुले ने कहा कि नोएडा को दिल्ली, गाजियाबाद और अन्य पड़ोसी जिलों से जोड़ने वाली सभी सीमाओं को सील किया जा रहा है। लोगों की आवाजाही को नोएडा से दिल्ली और अन्य पड़ोसी स्थानों तक सीमित कर दिया गया है, लेकिन आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को सीमा पार करने की अनुमति दी जाएगी।

देश में कोरोना बरपा रहा कहर, नोएडा- राजस्थान में धारा 144 लागू

देश में 525 मामले
बता दें कि दुनिया भर में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है भारत में अब तक करीब 525 मामले सामने आ चुके हैं वहीं 10 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से आए हैं जहां 101 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं और यहां 3 लोगों की मौत हो चुकी है। दूसरे नंबर पर केरल है जहां 95 मामले सामने आ चुके हैं हालांकि यहां पर किसी की मौत नहीं हुई है।

यहां पढ़ें कोरोना के जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Corona: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, इस दिन तक रहेगा UP लॉकडाउन

कोरोना का कहर: नोएडा के बॉर्डर सील, एक्वा लाइन मेट्रो के साथ 31 मार्च तक नहीं चलेंगी ये गाड़ियां

पत्नी को लड्डू खिलाना पड़ा भारी, परेशान पति ने मांगा तलाक

नोएडा में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर हुई 5

Coronavirus: एक महिला के कारण 5000 लोग हुए संक्रमित, कई दिनों बाद सामने आया मामला

कोरोना : अब लॉकडाउन तोड़ा तो होगी जेल, जानें क्या हैं नियम

सामने आई Coronavirus की सबसे बड़ी कमजोरी, अब आपके पास नहीं भटकेगा ये वायरस

Corona: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, इस दिन तक रहेगा UP लॉकडाउन

कोरोना : अब लॉकडाउन तोड़ा तो होगी जेल, जानें क्या हैं नियम

सामने आई Coronavirus की सबसे बड़ी कमजोरी, अब आपके पास नहीं भटकेगा ये वायरस

 

comments

.
.
.
.
.