Tuesday, Apr 13, 2021
-->
coronaviru-death-figure-rising-in-us-trump-vaccine-will-available-by-the-end-of-year-prshnt

Coronavirus: अमेरिका में हर दिन बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, ट्रंप बोले- 2020 के अंत तक मिलेगी वैक्सीन

  • Updated on 5/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनिया भर में तबाही मचा रहे  कोरोना वायरस (Coronavirus) का सबसे ज्यादा प्रकोप अमेरिका में है। यहां पिछले 24 घंटे में 1450 से अधिक मौतें कोरोना वायरस के कारण हुई है, जो कि पिछले कुछ दिनों में एक दिन में हुई मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं काफी लंबे समय से अमेरिका में 24 घंटे में होने वाली मौतों का आंकड़ा एक हजार से ऊपर ही रहा है। इसके अलावा अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी की चपेट में अब तक 11 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं वहीं 67 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

भारी छूट के साथ Lockdown 3.0 आज से शुरू, कुछ पाबंदियां रहेंगी जारी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा
वहीं दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अब अमेरिका पूरी तरह से खुलने के लिए तैयार हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि इस साल के अंत तक अमेरिका के पास कोकोना वैक्सीन होगी।

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कहा कि अमेरिका में अभी कई लोगों में डर का माहौल है और बहुत लोग बीमारी से डरे हुए हैं, ऐसे में कई लोगों को नौकरी गवाने का भी डर है। ऐसी स्थिति में हमें दोनों मुद्दों को एक साथ निपटाना होगा।

J-K: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी, भारत ने दिया करारा जवाब

2 करोड़ से अधिक लोग हुए बेरोजगार
बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में हर काम रुका हुआ है। अमेरिका में भी पिछले 2 महीनों से सब कुछ ठप है। इस वजह से 2 करोड़ से अधिक लोग अपनी नौकरी गंवा चुके हैं, वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार ये आंकड़ा 3 करोड़ तक होने की बात कही गई है।

इसी बीच अमेरिका में करीब 35 राज्यों ने बीते दिन लॉक डाउन खोलने का प्लान पेश किया था। जिसके बाद आज से हालात नॉर्मल करने के प्रयास किए जाने हैं। जिसमें राज्यों में बाजार-दुकान खोलने की इजाजत दे दी गई है। टैक्सास जैसे राज्य में सिनेमाघर, रेस्त्रां, बार भी खोलने की इजाजत मिल चुकी है।

Corona virus: देश में 42,505 हुए संक्रमित, 1391 लोगों की मौत

दुनिया में कोरोना
बता दें कि शनिवार को दुनिया में कोरोना के  81,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना से अबतक मरने वालों की संख्या भी 2,48,000 से ज्यादा हो गई है। कोरोना से संक्रमितों की संख्या पूरी दुनिया में अब 35,63,000 से भी ज्यादा हो चुके है, और यह मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वही पिछले 24 घंटे में दुनिया में 3500 की मौत हो चुकी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.