Sunday, Dec 04, 2022
-->
coronavirus-218-indians-stranded-in-italy-reach-home-will-remain-under-surveillance-for-14-days

Coronavirus: इटली में फंसे 218 भारतीय पहुंचे स्वदेश, 14 दिनों तक रहेंगे निगरानी में

  • Updated on 3/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित इटली (Italy) में फंसे 211 छात्रों समेत कुल 218 भारतीय स्वदेश पहुंच गए हैं। विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन (V. Muraleedharan ) ने बताया कि इटली से लौटे इन सभी भारतीयों को 14 दिनों तक अलग रखा जाएगा। मुरलीधरन ने ट्वीट किया, मिलान से 211 छात्रों समेत 218 भारतीय दिल्ली पहुंचे। सभी को 14 दिनों तक अलग रखा जाएगा। भारतीय जहां कहीं भी मुसीबत में हैं, भारत सरकार उन तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है।     

Coronavirus: करतारपुर साहिब यात्रा पर सरकार ने लगाई अस्थायी रोक

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा उतरा था विमान
उन्होंने कहा, इटली सरकार, इटली में भारतीय दल, एयर इंडिया और विदेश मंत्री एस जयशंकर के सहयोग के लिए उनका शुक्रिया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान सुबह करीब नौ बजकर 45 मिनट पर यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा उतरा।     

Coronavirus: विश्व स्तर पर संक्रमितों की संख्या में इजाफा, चीन में 20 नए मामले आए सामने

वैश्विक महामारी घोषित 
एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने मिलान से विमान के यहां पहुंचने के फौरन बाद कहा, एयर इंडिया मुसीबत के समय देश का साथ देने के लिए हमेशा अपने आप को तैयार रखती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया है। दुनियाभर में इस संक्रामक रोग से 5,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

 सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राजनयिक और कामकाजी जैसी चुनिंदा श्रेणियों को छोड़कर सभी वीजा निलंबित कर दिए हैं। सरकार ईरान और इटली समेत विभिन्न देशों से भारतीयों को निकाल रही है। 

Coronavirus: US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जांच रिपोर्ट आई सामने, डॉक्टरों ने कही ये बात

भारत में कोरोना वायरस 93 मामले
भारत में कोरोना वायरस के मामले 93 से अधिक हो गए हैं। इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आ रहे हैं। स्थिति को देखते हुए राजधानी समेत कई राज्यों ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। वहीं कई शहरों में धारा 144 लगा दी गई है। कोविड-19 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे सार्क देशों के नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे। 

Coronavirus: स्वदेश पहुंचे ईरान में फंसे 234 भारतीय, जैसलमेर में अलग रखा

संक्रमण के चलते मुजफ्फरपुर और जम्मू-कश्मीर में धारा-144 लागू
कोरोना वायरस देश में तेजी से फैलता जा रहा है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बिहार के मुजफ्फरपुर सहित जम्मू-कश्मीर के 4 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। कश्मीर के बड़गाम, शोपियां, किश्तवाड़ और रामबन में धारा-144 लागू की गई हैं, तो वहीं मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत सभी प्रकार के सरकारी गैर सरकारी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक कि लिए बंद कर दिए गये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.