Saturday, May 08, 2021
-->
coronavirus corona corona test private lab icmr reduce test rate sobhnt

सरकार बना रही है योजना, प्राइवेट लैब्स में और सस्ता होगा कोरोना टेस्ट

  • Updated on 7/6/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आम लोगों में कोरोना के इलाज की कीमत को लेकर काफी चर्चा है। प्राइवेट अस्पतालों से आए दिन लाखों के बिल सामने आने की बात तो सामान्य हो गई है। इसे देखते हुए मार्च महीने में ही सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए सभी प्राइवेट लैब्स पर नकेल कसते हुए कोरोना के टेस्ट की कीमत पर 4500 का कैप लगा दिया था। अब सरकार इसे और भी सस्ता करने के लिए सोच रही है।  

मध्यप्रदेश में शादी वाले दिन प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, हुआ फरार

दिल्ली- महाराष्ट्र ने पहले ही किए दाम कम
बता दें पूरे देश में फिलहार दिल्ली और महाराष्ट्र ही दो ऐसे राज्य है। जहां कोरोना के टेस्ट की कीमत  4500 से कम है। महाराष्ट्र सरकार ने अपने यहां यह कीमत 2000 रखी हुई तो वहीं दिल्ली सरकार ने अपने यहां इसकी कीमत 2400 की हुई है। इसी के तर्ज पर केंद्र सरकार पूरे देश में कोरोना टेस्ट की कीमत को प्राइवेट लैब्स में और कम करने की योजना पर विचार कर रही है। 

नेपाल के PM ओली की कुर्सी बचाने की China आया आगे, चीनी राजदूत ने की राष्ट्रपति भंडारी से मुलाकात

ICMR ने कही यह बात
बता दें ICMR के डायरेक्टर बलराम भार्गव ने कहा है कि हम टेस्ट की कीमतों पर कैप इसलिए लगाना चाहते हैं ताकि देश में ज्यादा से ज्यादा लोग इसका टेस्ट करा सके। वह कहते हैं कोरोना से लड़ाई जीतने का हमारे पास एक ही विकल्प है कि हम ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करें। इसमें प्राइवेट लैब्स प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं।   



 

यहां पढ़ें भारत-चीन विवाद से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.