Sunday, Aug 01, 2021
-->
coronavirus corona virus covid 19 community transmission sobhnt

कोरोना को लेकर विशेषज्ञों ने किया दावा, देश में हो चुका है कम्यूनिटी ट्रांसमिशन, सरकार करे स्वीकार

  • Updated on 6/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।   भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अब संक्रमितों की संख्या का  आंकड़ा 3 लाख के पास पहुंच गया है। ऐसे में कई विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में यह बीमारी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के स्तर पर पहुंच गई हैं। वहीं सरकार अब भी देश में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की बात को नकार रही हैं। मगर इस मामले में सरकार से जल्द से इसे स्वीकार करके आगे बढ़ना होगा और कोरोना को लेकर अपनी रणनीति बदलनी होगी। 

लद्दाख के डेमचोक गांव के सामने चीन ने बसाया नया गांव 'डेमचोक'

नहीं मिला लॉकडाउन का ज्यादा फायदा
बता दें देश में 24 मार्च से ही लॉकडाउन लगा हुआ है। शुरुआत में सरकार ने देश में काफी कड़ा लॉकडाउन लगाया था मगर इसके बाद भी अप्रैल महीने में कोरोना के देश में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन जैसे हालात हो गए थे। और फिलहाल तो देश में इसके मामले बढ़कर 3 लाख के पास पहुंच गए हैं और 7,745 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में कोई भी विशेषज्ञ कम्यूनिटी ट्रांसमिशन से मना नहीं कर रहा है।  

लॉकडाउन खुलने के बाद देश में पैट्रोलियम उत्पादों की मांग आई बड़ी तेजी

कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की बात को स्वीकारें
वहीं कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि सरकार को अब हिम्मत दिखानी होगी और आगे आकर कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की बात को स्वीकारना होगा। नहीं तो लोगों के बीच महामारी में भी भ्रम बना रहेगा और वायरस तेजी से फैलेगा। विशेषज्ञों ने इसके पीछे का कारण कम रफ्तार में होने वाली टेस्टिंग और लोगों को जागरुक नहीं कर पाना बताया है। 
 
महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आदित्य ठाकरे बोले- मुंबई की तुलना दूसरे शहरों से नहीं

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का नहीं कोई फायदा
कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि सरकार को अब कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने का भी कोई फायदा नहीं होगा। यह शुरुआत में ही काम आने वाली चीज थी मगर अब हमें बस तेजी से ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग करनी चाहिए ताकि संक्रमितों को जल्द से जल्द इलाज दिया जा सके। 
 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.