Monday, Mar 01, 2021
-->
coronavirus-corona-virus-covid-19-gujarat-ahmedabad-death-rate-sobhnt

अहमदाबाद में कोरोना विस्फोट ! पिछले 10 दिनों में हुई 250 लोगों की मौत

  • Updated on 6/13/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच देश के कुछ महानगरों में कोरोना विस्फोट हो चुका है। जिनमें महाराष्ट्र का मुंबई, दिल्ली, चेन्नई और गुजरात का अहमदाबाद शामिल है। इसी के साथ गुजरात का अहमदाबाद देश के उन शहरों में शामिल है जहां कोरोना की मृत्यू दर ज्यादा है। 

कोरोना: राहुल गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- एक ही चीज बार-बार करना 'पागलपन' है

दूसरे नंबर पर है अहमदाबाद
बता दें देश में कोरोना की मृत्यु दर के मामले में सबसे ऊपर 9 प्रतिशत के साथ कोलकाता है वहीं दूसरे नंबर पर अहमदाबाद 7.1% प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर है। स्थिति ये हो गई हैं कि अहमदाबाद में आज 100 लोगों में से 7 की मौत हो रही है और वह यही मृत्यु दर पिछले महीने 5 प्रतिशत थी।

Intolerance को लेकर राहुल के मोदी सरकार पर कटाक्ष का नकवी ने दिया करारा जवाब 

10 दिनों में हाल बेहाल
अभी अहमदाबाद के हालत ये हो गए हैं कि पिछले 84 दिनों में कोरोना से गुजरात में कुल 1385 लोगों की मौत हुई है जिसमें से अकेले 1117 लोगों की मौत अहमदाबाद में हुई है। इसके अलावा पिछले 10 दिनों का आंकड़ा भी चिंताजनक है। यहां 10 दिनों में मरने वालों की संख्या कुल गुजरात में 309 है जिनमें से अकेले अहमदाबाद में 250 लोग मारे गए हैं।  

दलित उत्पीड़न पर UP सरकार की सख्ती से मायावती खुश, कहा- देर आए दुरुस्त आए

अहमदाबाद में सबसे ज्यादा मौतें
गौरतलब है कि देश के इन महानगरों में मृत्यु दर सबसे अधिक है। अहमदाबाद में प्रति मिलियन लोगों में 128 मौतें तो वहीं दिल्ली में 43 और मुंबई में प्रति मिलियन मौतें 128 और चेन्नई में 31 हुई हैं।
 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.