Monday, Mar 30, 2020
coronavirus-corona-virus-uttrakhand-lockdown-trivendra-singh-rawat

कोरोना के कारण चारधाम यात्रा मार्ग का काम हुआ बंद, राज्य में लॉकडाउन

  • Updated on 3/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) मामले को देखते हुए सभी राज्य अपने क्षेत्र में सख्ती से काम कर रहे हैं देश में सभी बड़े और छोटे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। ट्रेन से लेकर हवाई उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया है। उत्तराखंड(Uttarakhand) में कोरोना के संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सरकार सख्ती बरत रही है। राज्य में होने वाले चारधाम यात्रा के काम को बंद कर दिया गया है। अभी तक राज्य में कोरोना के चार पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

उत्तराखंडः अफसरों के Corona प्रभावित देशों के स्टडी टूर पर उठा सवाल

हल्द्वानी में पुलिस बल प्रयोग
बता दें कि हल्द्वानी में लॉक डाउन के दौरान बस स्टेशन पर मनमानी करने पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। वहीं अल्मोड़ा के चौखुटिया में मालदीव से एक नागरिक के घर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची, सभी रिपोर्ट चेक करने के बाद कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए, तो उन्हें 14 दिन तक घर से ना निकलने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। चौखुटिया तहसील क्षेत्र में विदेश से आए कुल 6 लोगों में से 3 की मॉनिटरिंग की गई है।

उत्तराखंडः Corona के कारण हड़ताल को टालने का जनरल-ओबीसी कर्मियों ने किया ऐलान

घर के काम करने वालों को नहीं मिली छुट्टी
वहीं लॉकडाउन के बावजूद विभिन्न घरों में साफ-सफाई और खाना बनाने और बर्तन धोने का काम करने वालों की आवाजाही बे-रोकटोक जारी है। इसके चलते कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए उठाए गए एहतियाती कदम विफल होने की आशंका है।

राजधानी देहरादून की बात करें, तो यहां हजारों घरों में सुबह-शाम झाडू़-पोंछा करने, खाना बनाने और बर्तन धोने के लिए ‘मेड’ लगी हैं। कुछ पुरूष भी यह काम करते हैं। डालनवाला, वसंत विहार, इंदिरा नगर, राजपुर, बल्लूपुर, राजपुर रोड, बंजारावाला, ईसी रोड, रेसकोर्स, जनरल महादेव सिंह रोड की कॉलोनियों, जाखन समेत विभिन्न मुहल्लों, पॉश एरिया और सोसाइटीज में घरेलू कामकाज करने वालों की आवाजाही अब भी जारी है।

हालांकि, कुछ घरों और सोसाइटीज में इन्हें फिलहाल छुट‍्टी दे दी गई है। मगर, काफी इलाकों ये अभी भी काम पर आ रहे हैं। यह जरूर है कि कुछ जगह इन्हें बाकायदा सेनेटाइजर के इस्तेमाल के बाद ही घरों में काम करने दिया जा रहा है। बावजूद इसके, संक्रमण और उसके प्रसार का खतरा इनके माध्यम से बना हुआ है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

सामने आई Coronavirus की सबसे बड़ी कमजोरी, अब आपके पास नहीं भटकेगा ये वायरस

कोरोना से लड़ना है तो अपने बच्चे को दीजिए स्ट्रोंग इम्यून सिस्टम का ये डोज

इन आयुर्वेदिक उपायों का करें इस्तेमाल, नहीं आएगा Coronavirus पास

Coronavirus: शोध में सामने आए नये लक्षण, स्वाद क्षमता पर पड़ता है प्रभाव

क्या है हर्ड इम्युनिटी, जो कर सकती है कोरोना वायरस के डर का खात्मा!

कोरोना कहर: इटली का ये अस्पताल बना ‘कोरोना अस्पताल’, लाइनों में लगी हैं लाशें

भारत में कितनी लंबी है कोरोना की उम्र, क्या है खत्म होने के आसार? पढ़ें खास रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण से बचाए अपने ऑफिस और फैक्ट्री को, अपनाएं ये आसान तरीके

कोरोना के खौफ के बीच बिहार सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों को होगा सीधा फायदा

कोरोना वायरस से लड़ने की मुहीम में भिड़े लाइफबॉय और डेटॉल, कोर्ट पहुंचा मामला

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.