Monday, Sep 27, 2021
-->
coronavirus covid19 third phase icmr community virus

क्या देश में कोरोना थर्ड फेज में पहुंच चुका है? ICMR आज देगा जवाब

  • Updated on 3/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत में कोरोना (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों के बीच सभी के दिमाग में एक सवाल आ रहा है कि क्या हमारा देश कोरोना के थर्ड फेज में पहुंच चुका है? क्या देश में कोरोना का फैलाव कुछ लोगों से बढ़कर कम्युनिटी फैलाव तक पहुंच चुका है। इन्हीं सब बातों को जवाब देने के लिए इंडियन मेडिकल रिर्सच काउंसिल की तरह से कहा गया है कि वह इन सभी बातों की जानकारी मंगलवार तक देश को दे देगें।
कोरोना वायरस पर मोदी सरकार के कदमों से खुश नहीं है कांग्रेस, दागे सवाल

मंगलवार को आएगा आंकड़ा सामने
बता दें ICMR के महामारी विशेषज्ञ डॉ RR गंगाखेड़कर ने जानकारी दी है हम आंकड़ों के हिसाब से इसका जवाब ढूढ़ने की कोशिस कर रहे है और मंगलवार तक हम देश को बता देगें कि क्या हमारे देश में कोरोना वायरस कम्युनिटी में फैल गया है या नहीं ? उन्होंने यह भी कहा है कि लोग भयभीत  न हों किसी एक व्यक्ति में कोरोना होने का मतलब यह बिलकुल नहीं है कि यह पूरे समाज में फैल जाएगा। हां इसके मामले जरुर बढ़े हैं मगर अभी ऐसा कहना जल्दबाजी होगी हम सही जानकारी मंगलवार तक दे सकेंगे। 
कोरोना वायरस पर मोदी सरकार के कदमों से खुश नहीं है कांग्रेस, दागे सवाल

1000 सेंपल किए गए इकट्ठा
वहीं इसके पहले इंडियन मेडिकल रिर्सच काउंसिल की तरफ से कहा गया था कि भारत में अभी कोरोना कम्युनिटी लेवल पर नहीं फैला है। उन्होंने बताया था कि हमने देश के प्रत्येक कौने से 1000  सेंपल इकट्ठा किए थे जिनका आधार पर पता चला है कि भारत अभी दूसरे  दूसरे फेज में है।
स्मृति ईरानी ने Twitter पर शुरू किया यह मजेदार गेम, एकता और करण जोहार ने भी लिया हिस्सा

428 लोगों हुए प्रभावित
बता दें अभी कोरोना प्रभावित लोगों की संख्या पूरे देश में 3 लाख से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया में इससे मरने वालों का आंकड़ा 15000 तो वही भारत में अभी तक इसके 428 मामले सामने आ चुके हैं।  इसके अलावा पूरी दुनिया इस समय कोरोना की वैस्जीन बनाने में लगी है। अभी कुछ दिनों पहले फ्रांस ने कोरोना पर एक रिर्सच की है जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.