Saturday, Jul 31, 2021
-->
coronavirus: death rate of corona increased by 40% in one month in delhi prshnt

Coronavirus: दिल्ली में एक महिने में कोरोना से 40% बढ़ा मौतों का आंकड़ा, डॉक्टर ने बताया ये कारण

  • Updated on 9/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से होने वाले मौतों का आकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 1,984 नए मामले सामने आए जो कि करीब एक महीने में सबसे कम हैं। वहीं 37 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की कुल संख्या 5272 हो गई है।

आकड़ो के अनुसार पिछले महीने के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा मौतें हुई है। सिंतबर के बीते 28 दिनों में 828 मौते हुई हैं, जबकि अगस्त में 481 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी।

कर्नाटक के कानून मंत्री जे.सी मधुस्वामी हुए कोरोना संंक्रमित, निजी अस्पताल में भर्ती

सरकार के आंकड़े
सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से अनुसार जून और जुलाई में बीमारी के कारण अधिकतम 2,269 और 1,221 लोगों की मौत हुई। अप्रैल और मई में  57 और 414 मौतें दर्ज की गईं। 

लोक नायक अस्पताल के एक डॉक्टर का कहना है कि ज्यादातर मौतें उन बुजुर्ग रोगियों में हो रही हैं जिनके पास कई कॉम्बॉबिडिटीज हैं। उन्होंने कहा कि मरीजों के देर से आने के कारण भी मौतों में वृद्धि हो रही है।

JP नड्डा से मिले चिराग, LJP का दावा- BJP की ओर से 27+2 सीट का ऑफर

डॉक्टर ने बताया ये कारण
डॉक्टर का कहना है कि हाल के शोध से पता चला है कि यह शरीर के लगभग सभी प्रमुख अंगों को प्रभावित करता है, जिसमें हृदय, मस्तिष्क और अग्न्याशय शामिल हैं। डॉक्टर ने कहा कि सर्दी शुरू होने वाली है और दिल की बीमारियों, अस्थमा, पुरानी प्रतिरोधी बीमारियों और कैंसर से पीड़ित लोगों के लिए अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता है। उनकी प्रतिरक्षा कमजोर है और संक्रमण से मृत्यु दर और बढ़ सकती है।

बताया जा रहा है कि पिछले महीने में नए मामलों में वृद्धि हुई है, जबकि सकारात्मकता दर 5% और 10% के बीच बनी हुई है वहीं पिछले दिनों किए गए 36,302 परीक्षणों में से अपेक्षाकृत कम मामलों की गिनती हुई। सोमवार को सक्रिय कोरोना के मामले 27,123 थी, जो पिछले दिन 29,228 थी। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.