Sunday, Oct 02, 2022
-->
coronavirus in food and supplies headquarters closed for two days delhi pragnt

खाद्य एवं आपूर्ति मुख्यालय में कोरोना की दस्तक! दो दिन के लिए बंद किया गया कार्यालय

  • Updated on 6/12/2020

नई दिल्ली/अनामिका सिंह। राजधानी दिल्ली (Delhi) के विभिन्न सरकारी कार्यालयों के बाद अब कोरोना वायरस (Coronavirus) ने खाद्य एवं आपूर्ति मुख्यालय (Food and supplies headquarters) पर भी दस्तक दे दी है। जिसके बाद दो दिनों तक आईटीओ स्थित विकास भवन के के-ब्लॉक में खाद्य एवं आपूर्ति मुख्यालय को बंद रखकर सेनेटाइजेशन करने का फैसला लिया गया है। इतना ही नहीं विजिलेंस ब्रांच के कर्मचारियों को आइसोलेशन करने के साथ ही कोरोना टेस्ट करवाने के लिए कहा गया है।

शिक्षकों ने लगाया प्रिंसिपल पर आरोप, कहा- बिना सेनेटाइज किए स्कूल में बंट रहा राशन

विभाग के स्पेशल कमिश्नर वाईवीवीजे राजशेखर की ओर से एक निर्देश भी जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि फूड एंड सप्लाई ऑफिसर (विजिलेंस) के पति की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एफएसओ में भी कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं जिसकी सूचना उन्होंने विजिलेंस ब्रांच के एएसओ नवीन मल्होत्रा को दी। जिसके बाद उन्हें कोविड-19 टेस्ट करवाने के लिए कहा गया है।

SC की फटकार के बाद केजरीवाल पर BJP ने साधा निशाना, कहा- दिल्ली का सच सब के सामने

सभी विजिलेंस का होगा कोरोना टेस्ट
ऐसे में विजिलेंस ब्रांच जोकि तीसरे तल पर है उसके सभी लोगों को आइसोलेशन करने व कोरोना के लक्षण दिखने पर जांच करवाने के लिए कहा गया है। वहीं बिल्डिंग के केयर टेकर को पूरी बिल्डिंग सेनेटाइज करवाने का आदेश दिया गया है व दो दिनों तक बिल्डिंग को सेनेटाइजेशन के चलते बंद रखा गया है।

सर गंगा राम अस्पताल के VC ने दी चेतावनी- 'मिड जुलाई या अगस्त में कोरोना का पीक'

बिल्डिंग में आने पर गार्ड करेंगे अब स्क्रीनिंग
आदेश में कहा गया है कि गार्ड को असिस्टेंट कमिश्नर (जनरल) द्वारा निर्देशित नियमों के अनुसार सभी विजिटर्स व अधिकारियों की स्क्रीनिंग करनी होगी। साथ ही अंदर आने वाले लोगों की डिटेल भी लिखनी होगी। यदि कोई व्यक्ति बीमार पाया जाता है तो इसकी सूचना असिस्टेंट कमिश्नर को गार्ड द्वारा दी जाएगी। वहीं असिस्टेंट कमिश्नर को रोजाना बिल्डिंग व वाहन सेनेटाइजेशन की रिपोर्ट भी सब्मिट करने के लिए कहा गया है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.