Wednesday, Aug 10, 2022
-->
coronavirus lockdown, narendra modi congress economic package sobhnt

मोदी के भाषण के बाद विपक्ष ने किया हमला, बोले- 'लॉकडाउन तो ठीक मगर आर्थिक पैकेज का क्या हुआ'

  • Updated on 4/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मंगलवार को सुबह 10 बजे देश के नाम संबोधन में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में पहले स चल रहे लॉकडाउन को बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया है। इसके अलावा पीएम ने आज देश के लोगों को लॉकडाउन का पालन करने और आगे एहतियात बरतने के लिए भी कहा है। पीएम के इस भाषण की सत्ता पक्ष के साथ विपक्षी पार्टियां भी जमकर तारीफ कर रही है। कांग्रेस की तरफ से नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा पीएम ने देश में लॉकडाउन बढ़ाकर अच्छा फैसला लिया है मगर पीएम द्वारा आर्थिक पैकेज की घोषणा न करना निराशा वाला है। 
Lockdown की मियाद बढ़ाने के बाद PM मोदी ने बदली अपनी Twitter की प्रोफाइल Photo

आर्थिक पैकेज में देरी क्यों ?
उन्होंने कहा कि देश के उद्योगपति, गरीब मजदूर, छोटे व्यापारी पीएम से उम्मीद लगाए बैठे थे कि वह उनकी आजीविका को बचाने के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करेंगे मगर पीएम ने उनको निराश किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन तो अच्छी बात है मगर आर्थिक पैकेज में इतनी देर क्यों हो रही है ? 

Lockdown 2: क्यों बोले पीएम मोदी, नहीं बरती सावधानी तो देश को चुकानी होगी बड़ी कीमत ?

सिंघवी ने भी किया हमला
वहीं चौधरी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Singhvi) ने की आर्थिक पैकेज  का मुद्दा उठाते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट किया है कि 'प्रधानमंत्री का भाषण प्रेरणादायी था, मगर किसी आर्थिक पैकेज का ऐलान न करना, किसी सटीक जानकारी का न देना, नहीं गरीब, मध्यमवर्गीय और व्यापारी के लिए किसी राहत का ऐलान करना। लॉकडाउन सहीं है मगर लोगों के लाइवलीहुड का क्या होगा ?

Lockdown2: कोरोना से जीतनी है जंग तो ध्यान रखें PM मोदी की ये 7 बातें...

3 मई तक लॉकडाउन लागू
बता दें जिस तरह से कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए दुनिया के तमाम देश लॉकडाउन को बढ़ा रह हैं उसी तरह भारत ने भी अपने यहां चल रहे लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इससे पहले 14 अप्रैल को मौजूदा लॉकडाउन खत्म होने वाला था। जिसे पीएम ने 22  मार्च के बाद से ही लागू किया था।
 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.