Thursday, Oct 28, 2021
-->
coronavirus outbreak brave doctor coronavirusinindia covid19 dr yale chen

कोरोना वायरस का इलाज कर रहा डॉक्‍टर खुद हुआ शिकार, ट्वीट कर बताये हालात

  • Updated on 3/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनिया भर में 113 से भी ज्यादा देशो में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) ने एक डॉक्टर को भी अपनी चपेट में ले लिया है। स्पेन (Spain) की राजधानी मद्रिद (Madrid) में कोरोना वायरस से पीड़ित मरिजों का इलाज कर रहा एक डॉक्टर भी इसका शिकार हो गया है। वायरस की चपेट में आने के बाद डॉक्टर ने अपनी हालात बताने के लिए ट्वीटर का सहारा लिया है डॉक्टर ने ट्वीट कर बताया कि हर दिन इस वायरस का उसके शरीर पर क्या असर हो रहा है।

नोएडा से सामने आया कोरोना पॉजिटिव का मामला, चीन से लौटा था शख्स 

डॉक्टर ने 9 मार्च को पहला ट्वीट किया
डॉ. येल चेन ने अपने फेफड़ों की अल्ट्रसाउंड रिपोर्ट और अपनी हालत के लक्षण दर दिन अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा किया है ताकि उन्हें फॉलो करने बाले जागरूक हो सके। डॉक्टर ने 9 मार्च को पहला ट्वीट किया था। इसी दिन उसे कोरोना वायरस से ग्रसित होने का पता चला था। चेन ने ट्वीट कर कहा कि उन्हे गले में खराश, तेज सर दर्द है लेकिन फेफड़ों में कोई परेशानी नहीं। 

अमिताभ बच्चन ने बताया Coronavirus से लड़ने का अनोखा तरीका, सामने आया ये Video

पहला ट्वीट
उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कोरोना के डायग्‍नोस होने के बाद पहला दिन, गले में तकलीफ, तेज सिरदर्द, ड्राइ कफ लेकिन सांस लेने में कोई परेशानी नहीं। फेफड़ों में कोई असामान्‍यता नहीं। अपने फेफड़ों की हालत पर नजर रखूंगा।

दूसरा ट्वीट
चेन ने दूसरे दिन ट्वीट कर कहा, कोरोना के डायग्‍नोस होने के बाद दूसरा दिन, गले में कम तकलीफ, कफ और सिरदर्द भी कम (शुक्र है), अब भी सांस लेने में कोई दिक्‍कत नहीं, ना सीने में कोई तकलीफ।

कोरोना का कहरः कनाडा के PM की पत्नी संक्रमित, आइसोलेशन में रहेंगे ट्रूडो

तीसरा ट्वीट
तीसरे दिन चेन ने अपडेट करते हुए लिखा, गले की तकलीफ और सिरदर्द अब ठीक है। हालांकि अब उन्‍हें डायरिया हो गया। और फेफड़ों में अब भी तरल जमा है।

चौथा ट्वीट
चौथे दिन के अपडेट में डॉक्टर ने बताया, उनके कफ की समस्‍या और जटिल हो गई है और वह बेहद थके महसूस करते हैं, लेकिन अब तक उन्‍हें सीने में दर्द की शिकायत महसूस नही हुई है।

comments

.
.
.
.
.