Tuesday, Oct 19, 2021
-->
coronavirus positive case in noida man returned from china

नोएडा में कोरोना का पहला पॉजिटिव मामला, फैक्ट्री मजदूर हुआ संक्रमित

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से दुनियाभर में हाहाकार मचा हुआ है। इस वायरस की चपेट में भारत (India) समेत कई देश आ चुके हैं। नोएडा की फैक्ट्री में काम करने वाले एक शख्य में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद फैक्ट्री के सभी कर्मचारियों को निगरानी में रखा गया है। बताया जा रहा है कि जिस शख्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है, वह दिल्ली का रहने वाला है और कुछ दिन पहले ही चीन से लौटा है। 

बता दें कि ये फैक्ट्री नोएडा के फेज-2 इलाके में स्थित है। ये शख्स हाल ही में फ्रांस और चीन की यात्रा करके लौटा है। पूरी फैक्ट्री को सेनिटाइज किया जा रहा है। खबर है कि इस फैक्ट्री में करीब 700 लोग काम करते हैं।

हिंदुस्तान में कोरोना वायरस से पहली मौत, कर्नाटक के 76 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा

दिल्ली सरकार ने लगाई केंद्र से गुहार
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर जरूरी कदम उठाने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) को पत्र लिखा है। उन्होंने अस्पतालों में जांच की सुविधा बढ़ाने और निजी अस्पतालों को भी जांच करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। केजरीवाल सरकार ने ये तब किया है जब केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रभावों को रोकने के लिए सभी राज्यों में महामारी अधिनियम 1897 के प्रावधानों को लागू करने के लिए कहा है।

दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर RML पर लगा लापरवाही का आरोप

दिल्ली में 31 मार्च तक सिनेमाघरों पर बैन
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने भी बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने 31 मार्च तक दिल्ली (Delhi) के सभी सिनेमाघरों पर बैन लगा दिया है। साथ ही सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया। कोरोना के कहर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राष्ट्रपति भवन भी पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), उपराज्यपाल अनिल बैजल और शीर्ष सरकारी अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह फैसला किया गया। केजरीवाल ने कहा, ‘शहर की सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है।’ उन्होंने कहा कि सरकारी, निजी कार्यालयों, शॉपिंग मॉलों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों को संक्रमण मुक्त बनाना अनिवार्य कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक इससे छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.