Friday, Feb 26, 2021
-->
Coronavirus Tripura 12 BSF personnel found positive total 16 cases in state PRSHNT

Coronavirus: त्रिपुरा में फिर लौटा संक्रमण, BSF के 12 जवान पाए गए पॉजिटिव, राज्य में कुल 16 मामले

  • Updated on 5/4/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में फैला कोरोना वायरस (Coronavirus) त्रिपुरा में फिर लौट आया है। त्रिपुरा में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के 12 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी जवान 138वीं यूनिट के हैं और पूरी यूनिट की तैनाती अम्बस्सा में थी 2 दिन पहले जवानों में से दो नए संक्रमण के मामले सामने आए थे। जिसके बाल जवानों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिनमें इनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। अब यहां कुल कोरोना संक्रमित जवानों की संख्या 14 है।

पीएम किसान सम्मान निधि के तहत खुला है खाता तो उठा सकते हैं 1.60 लाख की इस स्कीम का फायदा

मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने ट्वीट कर दी जानकारी
इस बात की जानकारी त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने भी दी है, बिप्लब देब ने ट्वीट कर लिखा कि सावधान! बीएसएफ के 138 वीं यूनिट के 12 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ त्रिपुरा में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। वहीं दो लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं जबकि कुल मिलाकर 14 एक्टिव मामले हैं। उन्होंने कहा कि घबराए नहीं सरकारी निर्देशों का पालन करें। हम आपकी सुरक्षा का ध्यान रख रहे हैं।

Lockdown 3.0 : दिल्ली में बाहर निकलने से पहले जान लें, क्या खुला और क्या है बंद? 

राज्य में 16 संक्रमित
दरअसल त्रिपुरा राज्य में अब तक 16 लोग संक्रमित हो चुके हैं वही दो लोग डिस्चार्ज होकर घर भी जा चुके हैं। इससे पहले 25 अप्रैल को सीएम बिप्लब देब ने त्रिपुरा को कोरोना वायरस मुक्त राज्य घोषित किया था, लेकिन बीते 24 घंटे में राज्य में कुल 14 नए मामले सामने आ गए हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री व्यक्तिगत तौर पर संक्रमण पर नजर रखे हुए हैं।

जवानों को क्वारंटीन में रखा गया
राज्य में 14 जवानों के संक्रमित संक्रमित होने के बाद उन्हें क्वारंटीन में रखा गया है इसके अलावा उनके इन जवानों के संपर्क में आए लोगों की भी ट्रेसिंग की जा रही है और उनके सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं। राज्य में कोरोना वायरस पर रोक के लिए लगातार कोशिश की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग लगातार संकरण पर लोगों को जागरूक करने में लगी है।

मुनव्वर राणा का CDS रावत पर तंज- कोरोना वायरस पुलवामा नहीं है, ये तो दवाओं से ही ख़त्म होगा

6 अप्रैल को संक्रमण का पहला मामला
त्रिपुरा में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 6 अप्रैल को सामने आया था। गुवाहाटी की एक महिला गोमती जिले में पहुंची थी, महिला कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद 16 अप्रैल को ठीक होने के बाद महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया था। वह संक्रमण का दूसरा मामला 16 अप्रैल को सामने आया था।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.