Friday, Sep 30, 2022
-->
corruption-case-high-court-grants-bail-to-vijay-singla-former-minister-aap-govt-in-punjab

भ्रष्टाचार मामला : हाई कोर्ट ने पंजाब में AAP सरकार के पूर्व मंत्री सिंगला को दी जमानत

  • Updated on 7/8/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में जमानत दे दी। सिंगला के वकील विनोद घई ने बताया, 'न्यायमूर्ति लीजा गिल ने सिंगला की जमानत अर्जी स्वीकार कर ली और उन्हें नियमित जमानत दे दी।’’

धन शोधन मामला: ED ने अब सत्येंद्र जैन की पत्नी को किया तलब

  •  

घई के मुताबिक, उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में दलील दी थी कि मामले की जांच पूरी हो चुकी है और सिंगला ने उनकी आवाज के नमूने लेने की अभियोजन पक्ष की अपील का विरोध नहीं किया है। 

गुजरात में सिन्हा बोले- देश में अघोषित आपातकाल, नाममात्र का राष्ट्रपति संविधान नहीं बचाएगा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिंगला को अपने मंत्रिमंडल से हटा दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि उन्होंने सिंगला के अपने विभाग से जुड़े टेंडर और खरीद को मंजूरी देने के लिए एक फीसदी कमीशन लेने की जानकारी मिलने के बाद यह फैसला किया है।

शिंदे को CM बनाए जाने के खिलाफ दाखिल नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई 

मान ने सिंगला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था, जिसके बाद उन्हें 24 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था।  इससे पहले, मोहाली की एक अदालत ने सिंगला की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख किया था। 

पावरग्रिड के ED बीएस झा, ‘टाटा प्रोजेक्ट्स’ के 5 अधिकारियों को CBI ने किया गिरफ्तार

52 वर्षीय सिंगला पंजाब में फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में मानसा सीट से विधायक चुने गए थे। उन्होंने पंजाबी गायक एवं कांग्रेस उम्मीदवार शुभदीप सिंग सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला को हराकर यह सीट हासिल की थी। सिंगला पेशे से दंत चिकित्सक हैं। मूसेवाला की 29 मई को कुछ अज्ञात हमलावरों ने पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी थी।      

सातवें दौर की बोली में ONGC, OIL ने मारी बाजी, आठवें दौर के लिए टेंडर जारी

comments

.
.
.
.
.