Friday, May 20, 2022
-->
councilors-allegation-corruption-in-awarding-the-contract-to-the-hoarding-company

पार्षद का आरोप, होर्डिंग लगाने वाली कंपनी को ठेका देने में हुआ भ्रष्टाचार

  • Updated on 1/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। नगर निगम द्वारा होर्डिंग लगाने का ठेका एक कंपनी को दिए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मंगलवार को इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पार्षद हिमांशु मित्तल ने नगर निगम को निशाने पर ले लिया और प्रेसवार्ता कर ठेका देने के मामले में निगम पर गंभीर आरोप लगाए। पार्षद ने पीएमओ को पत्र लिख कर जांच कराने की मांग की है। प्रेसवार्ता के दौरान पार्षद हिमांशु मित्तल ने बताया कि निगम ने मीडिया 24&7 कंपनी को शहर में होर्डिंग लगाने के लिए 15 वर्ष के लिए ठेका छोड़ा। जिसमें कंपनी से 15 हजार वर्ग मीटर विज्ञापन करने का अनुबंध किया गया। पार्षद का आरोप है कि कंपनी ने इससे कहीं अधिक विज्ञापन लगाकर निगम को आर्थिक क्षति पहुंचाई है। 

उनका कहना है कि कंपनी को होर्डिंग के एक तरफ विज्ञापन करने के लिए अधिकृत किया गया है। आरोप है कि कंपनी ने दिशा सूचक पटों को ढक कर दूसरी तरफ भी विज्ञापन करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि निगम अगर चाहे तो होर्डिंग के दूसरी तरफ के हिस्से पर विज्ञापन लगाने का ठेका दूसरी कंपनी लेने को तैयार है। अनुबंध की शर्त 35 के मुताबिक फर्म को अपने सभी विज्ञापन पटों पर फर्म का नाम और टेलीफोन नंबर और और यूनिक क्रमांक लिखना अनिवार्य है। इस अनुबंध शर्त का पालन नहीं किया गया। पाषज़्द हिमांशु मित्तल ने और भी कई आरोप लगाए। 

इस मामले में पार्षद मित्तल  ने निगम को भी निशाने पर लिया। आरोप लगाया कि वह कंपनी के अनुबंध को लेकर सदन में पास हुए प्रस्ताव की मिनट्स की रिकॉर्डिंग देने को तैयार नहीं है। बताया गया कि नगरायुक्त ने अनुबंध देते समय कंपनी को आठ महीने का समय होर्डिंग लगाने की व्यवस्था के लिए दिया था। मगर कपंनी पहले दिन से विज्ञापन करने लगी। इसकी बिलिंग भी निगम को नहीं दी गई। इसके निगम को करोड़ों का नुकसान हुआ। इस मामले में जीएसटी विभाग को भी लिखा गया है। उनका आरोप है कि इस मामले में जबरदस्त भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने इस प्रकरण की जांच कराने की मांग की गई। वहीं नगरायुक्त महेन्द्र सिंह तंवर का इस मामले में कहना है कि निगम पार्षद द्वारा लगाए उठाए गए मुद्दों की समीक्षा करने के बाद अगला कदम लेगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.