Wednesday, May 12, 2021
-->
counting of up panchayat elections tomorrow kmbsnt

UP पंचायत चुनाव की मतगणना कल ही, हर काउंटिंग सेंटर पर होगा कोरोना का रैपिड एंटीजन टेस्ट

  • Updated on 5/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के महासंकट के बीच उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की मतगणना कल यानी 2 मई रविवार को ही होगी। सुप्रीम कोर्ट में आज कोरोना के तेजी से हो रहे प्रसार् को देखते हुए पंचायत चुनाव की मतगणना को रोकने के लिए दायर की गई याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग से पूछा कि क्या मतगणना इस समय करना ही जरूरी है?

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या उसे स्थगित नहीं किया जा सकता? अगर इसे तीन सप्ताह के लिए टाल दिया जाता है तो कोई आसमान तो नहीं टूट पड़ेगा। इस पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया कि मेडिकल एक्सपर्ट से बात करने के बाद ही काउंटिंग कराने का फैसला लिया गया है। 

केंद्र के कारण महाराष्ट्र में 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण नहीं हो सकेगा : कांग्रेस 

कोविड दिशानिर्देशों का हो पालन
सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनावों की मतगणना की प्रक्रिया को कल से शुरू करने की अनुमति दे दी। राज्य चुनाव आयोग द्वारा दिए गए आश्वासन को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ये अनुमति दी है। साथ ही मतगणना केंद्रों में कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आवश्यक उपाय करने का आश्वासन राज्य सराकर ने दिया है। 

एग्जिट पोल के बाद भाजपा ने पश्चिम बंगाल चुनाव में जीत का जताया भरोसा

मतगणना केंद्रों के प्रभारी के नामों को किया जाएगा अधिसूचित
सुप्रीम कोर्ट ने यह भी ध्यान दिया कि राज्य चुनाव आयोग ने उन लोगों के नामों को अधिसूचित करने के लिए भी सहमति व्यक्त की है जो संबंधित मतगणना केंद्रों के प्रभारी होंगे और संबंधित केंद्र के लिए जिम्मेदार होंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य निर्वाचन आयोग के आश्वासन पर ध्यान दिया कि कर्फ्यू उन क्षेत्रों में लगाया जाएगा, जिनकी पहचान संबंधित अधिकारियों द्वारा और आसपास के केंद्रों में की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि केवल अधिकृत प्रतिनिधि ही मतगणना केंद्रों का दौरा कर पाएंगे।

comments

.
.
.
.
.