Wednesday, Oct 05, 2022
-->
country-facing-wheat-crisis-due-to-poor-economic-policies-of-centre-mamata-banerjee

मोदी सरकार की खराब आर्थिक नीतियों के कारण देश कर रहा है गेहूं संकट का सामना: ममता बनर्जी 

  • Updated on 6/1/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की खराब आॢथक नीतियों के कारण देश गेहूं संकट का सामना कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार को ‘‘भ्रष्ट’’ करार देते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी जैसे गलत फैसलों ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है और देश में बेरोजगारी बढ़ी है।   

मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग!

  बनर्जी ने बांकुड़ा जिले में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ केंद्र सरकार हमें गेहूं उपलब्ध नहीं करा रही है। वह दावा कर रही है कि उसके पास देने के लिए गेहूं नहीं है। देश में गेहूं की कमी है... यह संकट केंद्र में भाजपा नीत सरकार की खराब आर्थिक नीतियों के कारण उत्पन्न हुआ है।’’  

खालिद के भाषण की भाषा सहीं नहीं, लेकिन इसे आतंकवादी कृत्य नहीं ठहराया जा सकता: हाई कोर्ट

    उन्होंने कहा, ‘‘ केंद्र को हमें हमारा पैसा देना चाहिए। अगर आप राज्यों को पैसा नहीं दे सकते हैं, तो आपको इस देश पर शासन करने का कोई अधिकार नहीं है।’’  बनर्जी ने सवाल किया कि नोटबंदी के बाद ‘‘सारा पैसा कहां चला गया’’ और आरोप लगाया कि यह एक बड़ा घोटाला है।

जैन की गिरफ्तार को लेकर सिसोदिया ने BJP पर बोला हमला, कहा- हिमाचल हारने का डर

उन्होंने कहा, ‘‘ नोटबंदी एक बड़ा घोटाला था। हमने इससे क्या हासिल किया? सारा पैसा कहां गया?’’  तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी ने केंद्र पर भारतीय रेलवे और बीमा जैसी देश की संपत्तियों को बेचने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा देश की संपत्तियां बेचने में लगी हुई है, चाहे रेलवे हो, बीमा हो.. सब कुछ बेचा जा रहा है। इस तरह से वे अर्थव्यवस्था चला रहे हैं। यह देश की अभी तक की सबसे अक्षम पार्टी है। अगर अगले लोकसभा चुनाव में उनकी हार होती है, तो यह देश के लिए बेहतर होगा।’’ 

SEBI ने KYC पंजीकरण एजेंसियों के लिए साइबर सुरक्षा व्यवस्था में किए बदलाव

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.