Monday, Aug 08, 2022
-->
couple-adamant-on-getting-covid-vaccine-from-new-voice-anm-assaulted

नई वॉयल से कोविड टीका लगवाने पर अड़ा दंपति, एएनएम से की मारपीट

  • Updated on 10/29/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। केशवकुंज स्थित टीकाकरण केंद्र पर एएनएम ने टीका लगवाने आए पति-पत्नी द्वारा हाथापाई करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि दंपति टीका लगाने को लेकर नई वॉयल खुलवाकर टीका लगवाने का दबाव बना रहे थे। एएनएम ने मामले में सीएमओ व पुलिस में शिकायत की है। प्रियंका डिल्लो यूपीएचसी हरसांव पर एएनएम पद पर कार्यरत हैं। फिलहाल उनकी ड्यूटी कोविड वैक्सीनेशन में केशवकुंज गली नंबर-6 ओम साईं प्रॉपर्टी डीलर में लगी थी।

एएनएम ने बताया कि शुक्रवार को टीकाकरण केंद्र पर ड्यूूटी के दौरान दोपहर करीब 11 बजे पती-पत्नी टीका लगवाने पहुंचे। उनको पहली डोज लगनी थी। बताया कि उनके आने से पूर्व एक वॉयल से पांच लोगों को टीका लगाया जा चुका था, जिसके बाद भी करीब पांच और लोगों को टीका लगाया जा सकता था, आरोप है कि पति-पत्नी नई वॉयल ही खोलकर टीका लगाने का दबाव बनाने लगे। इस पर उन्हें समझाया गया कि अभी पुरानी वॉयल से और भी कई लाभार्थी को टीका लग सकता है, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे।

समझाने के बावजूद भी पति-पत्नी ने उनके साथ हाथापाई कर दी, आरोप है कि एएनएम को थप्पड़ भी मारा। जिसके बाद धमकी दी कि तुझे नौकरी से निकलवा दूंगा। इस दौरान टीकाकरण भी बाधित रहा। एएनएम ने 112 पर डॉयल किया। आरोप है कि पुलिस के पहुंचने के बाद भी दंपति का रवैया वही रहा। बाद में संबंधित थाने में तहरीर देने की बात कह वहां से चली गई।

एएनएम ने सीएमओ व पुलिस में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। कोरोनारोधी टीका लगवाने को लेकर इससे पूर्व भी स्वास्थ्यकर्मियों के साथ इस तरह के मामलें सामने आ चुके है। जिसमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इंतजाम नहीं होना पाया गया है। वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इस संंबंध में पुलिस प्रशासन को कई बार अवगत कराया जा चुका है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.