Monday, Sep 20, 2021
-->
court seeks response center cvc petition challenging jamia vice chancellor appointment rkdsnt

जामिया VC की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर CVC से जवाब तलब

  • Updated on 7/30/2021


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) की वर्तमान कुलपति नजमा अख्तर की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर शुक्रवार को केंद्र सरकार, केंद्रीय सतर्कता आयोग और विश्वविद्यालय से जवाब तलब किया। 

सांसदों और विधायकों को नहीं मिलना चाहिए ऊंचा वेतन और सुविधाएं: शांता कुमार 

एकल न्यायाधीश की पीठ ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कुलपति की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका को पांच मार्च को खारिज कर दी थी। इस निर्णय के खिलाफ खंडपीठ में याचिका दायर की गयी है। जस्टिस राजीव शकधर और जस्टिस तलवंत सिंह की एक पीठ ने याचिका पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और अख्तर को नोटिस जारी कर अधिकारियों से जवाब तलब किया और मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 सितंबर की तारीख तय की। 

सुल्ली डील प्रकरण को लेकर प्रियंका ने मोदी सरकार से की कड़ी कार्रवाई की अपील

 विश्वविद्यालय के विधि संकाय के पुरातन छात्र एम एहतेशाम उल हक की याचिका में कहा गया था कि नियुक्ति प्रक्रिया में यूजीसी के नियमों और जामिया मिल्लिया इस्लामिया अधिनियम का पालन नहीं किया गया। याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए वकील मुबाशिर सरवर और एम जे शेख ने दावा किया कि अख्तर की नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया में पद और प्रभाव का बेजा इस्तेमाल किया गया और जामिया मिल्लिया इस्लामिया अधिनियम का उल्लंघन किया गया।  

 

 

 


 

comments

.
.
.
.
.