Thursday, Apr 15, 2021
-->
covid-19-prisoners-riot-8-killed-37-injured-to-avoid-infection-in-sri-lankan-prison-prshnt

Covid-19: श्रीलंका की जेल में संक्रमण से बचने के लिए कैदियों ने किया दंगा, 8 की मौत, 37 घायल

  • Updated on 12/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनिया भर में कोरोना (Coronavirus) का कहर जारी है, हर दिन संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रहा है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर श्रीलंका (Sri Lanka) की राजधानी कोलंबो (Colombo) की महारा जेल में रविवार को दंगा भड़क गया और इसमें आठ कैदियों की मौत हो गई, वहीं 37 घायल हुए हैं, जिनमें दो जेल अधिकारी शामिल हैं। 

किसान प्रदर्शन के चलते दिल्ली में सब्जियों की आपूर्ती प्रभावित, आसमान छू रहे दाम!

जेल में 175 कैदी संक्रमित
सोमवार को पुलिस प्रवक्ता अजिथ रोहना ने बताया कि शहर से 15 किमी दूर इस जेल में फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं। बताया जा रहा है कि यह दंगा जेलों में कोरोना के बढ़ते मामलों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुआ। इस जेल में 175 कैदी संक्रमित मिले हैं। रिमांड पर आए कुछ बंदियों ने जबरदस्ती जेल का दरवाजा खोल कर भागने का प्रयास किया। इस पर जेल प्रशासन ने बल प्रयोग किया, जिसके बाद दंगा भड़क उठा। 

बताया जा रहा है कि कुछ कैदियों ने आग भी लगाई। दरअसल श्रीलंका में जेलें क्षमता से अधिक भरी हैं। सभी जेलों की क्षमता 10 हजार है, लेकिन  इनमें कैदी 26 हजार है। इस वजह से कोरोना महामारी के दौरान सभी जगह तनाव बढ़ा हुआ है।

BSF का 56वां स्थापना दिवस आज, गृह मंत्री शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ ने जवानों को किया नमन

कपड़े की फैक्टरी में 321 लोग संक्रमित
बता दें कि श्रीलंका में कोरोना संक्रमण तेज हो गया है। यहां अब बड़ी संख्या में लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। हाल ही में यहां कपड़े की फैक्टरी में काम करने वाले तीन सौ से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि दो दिन पहले अस्पताल में क्षेत्र के एक मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद मंगलवार को 321 लोग संक्रमित पाए गए।

संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए श्रीलंका सरकार ने राजधानी के दो उपनगरों में कर्फ्यू लागू कर दिया, साथ ही स्कूल और विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए हैं और सार्वजनिक परिवहन पर पाबंदी लगा दी। देश में अब तक संक्रमण के 3,471 मामले सामने आ चुके हैं और 13 की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Live: देशभर में संक्रमितों का आंकड़ा 94.63 लाख पार, 1 लाख 37 हजार से ज्यादा की मौत

दुनिया में अब तक  1,465,092 मौतें
बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। ऐसे में अब तक इस वायरस से पूरे विश्व में 63,069,389 करोड़ लोग संक्रमित हो गए है। जबकि 1,465,092 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि दुनियाभर में कोरोना को मात देकर अब तक 43,259,923 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। भारत संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से दूसरे नंबर पर है। दुनिया में अब तक 4.32 करोड़ लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.