Saturday, Mar 06, 2021
-->
covid-19-vaccine-applied-to-20-itbp-jawans-in-ladakh-djsgnt

लद्दाख में आईटीबीपी के 20 जवानों को लगाया गया कोविड 19 का टीका

  • Updated on 1/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के कोविड-19 के खिलाफ देशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने के बाद शनिवार को लद्दाख में तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 20 स्वास्थ्यर्किमयों को टीका लगाया गया।

कोरोना के खिलाफ देश का टीकाकरण आज से होगा शुरु, पीएम करेंगे उद्घाटन

बल के प्रवक्ता ने कही ये बात
बल के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने दिल्ली (Delhi) में बताया कि लेह में सेक्टर अस्पताल में आईटीबीपी के कुल 20 र्किमयों को कोविड-19 टीका लगाया गया और इनमें दो महिला अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कात्यायनी शर्मा पांडे और चिकित्सा अधिकारी डॉ स्केलजांग एंग्मो शामिल हैं।     

औपचारिकता भर रही किसान और सरकार के बीच वार्ता, नतीजा सिफर

वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से हुई शुरूआत
चीन के साथ लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की निगरानी के लिए लद्दाख क्षेत्र में बल के जवान बड़ी संख्या में तैनात है। प्रवक्ता ने बताया कि उनकी चिकित्सा शाखा के र्किमयों को देश के अन्य हिस्सों में भी टीका लगाया गया है। प्रधानमंत्री ने टीकाकरण अभियान की शनिवार की सुबह वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से शुरुआत की।

दिल्ली: LNJP से CM केजरीवाल की मौजूदगी में होगा कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज

ये होगी प्रक्रिया
सरकार के मुताबिक, सबसे पहले एक करोड़ स्वास्थ्यर्किमयों, अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले करीब दो करोड़ र्किमयों और फिर 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीके की खुराक दी जाएगी। बाद के चरण में गंभीर रूप से बीमार 50 साल से कम उम्र के लोगों का टीकाकरण होगा।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.