Wednesday, Jun 29, 2022
-->
covid pandemic 47 lakh indians died due to the covid pandemic rahul gandhi kmbsnt

कोरोना से हुई मौत के सरकारी आंकड़े झूठे! राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप

  • Updated on 5/6/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना संक्रमण से हुई मौत के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। राहुल गांधी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि साइंस झूठ नहीं बोलता, मोदी बोलते हैं। कोरोना के कारण देश में हुई मौत के आंकड़े जो सरकार ने दिए हैं वो झूठे हैं। 

राहुल गांधी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि कोविड महामारी के कारण 47 लाख भारतीयों की मौत हुई। 4.8 लाख नहीं जैसा कि सरकार ने दावा किया है। विज्ञान झूठ नहीं बोलता। मोदी बोलते हैं। उन परिवारों का सम्मान करें जिन्होंने अपनों को खोया है। अनिवार्य 4 लाख रुपये मुआवजे के साथ उनकी मदद करें।

राजद्रोह कानून को लेकर मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट ने रखा अपना पक्ष 

देश में कोरोना से केवल 4.8 लाख लोगों की मौत
दरअसल हाल ही में WHO ने कोरोना से हुई मौत के मामलों पर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना के कारण 47 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। जबकि भारत सरकार के आंकड़ों के अनुसार जनवरी 2020 से दिसंबर 2021 तक देश में केवल 4.8 लाख लोगों की मौत कोरोना के कारण गई है। 

ललितपुर दुष्कर्म मामला: निलंबित थाना प्रभारी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

WHO की रिपोर्ट पर भारत सरकार को आपत्ति
WHO की इस रिपोर्ट पर भारत सरकार ने आपत्ति दर्ज की है। सरकार ने इस बात पर जोर दिया है कि ये रिपोर्ट केवल 17 राज्यों को लेकर जारी की गई है। वो कौन से राज्य हैं WHO ने लंबे समय तक ये भी स्पष्ट नहीं किया। सरकार का कहना है कि हमें ये भी नहीं पता कि ये आंकड़े कब इकट्ठा किए गए थे। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.