Wednesday, Dec 07, 2022
-->
covid-patients-started-meeting-continuously-fears-were-expressed-to-increase-after-diwali

लगातार मिलने शुरू हुए कोविड मरीज, दीपावली बाद बढऩे की जताई थी आशंका

  • Updated on 11/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में एक नवम्बर से रूकी कोरोना मरीजों की संख्या में एकाएक वृद्धि होना शुरू हो गई है। लगातार दूसरे दिन भी एक नए कोविड मरीज की पुष्टि हुई है। एक नवम्बर से 8 नवम्बर तक कोई नया मरीज सामने नहीं आया था। लेकिन 9वें दिन यानी बीते मंगलवार को एक नया मरीज सामने आया, जिसका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। इसके बाद लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी एक  और मरीज की पुष्टि की गई है। हालंकि मरीज की हालत गंभीर नहीं है, इसका भी इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। लेकिन चिंता की बात यह है कि इन मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। यानी कहीं न कहीं कोरोना संक्रमण का फैलाव शुरू होने की भी आंशका जताई जा रही है। 

दीपावली बाद जताई गई थी आशंका  
बीते डेढ़ माह से कोविड मरीजों की संख्या में कमी चली आ रही थी। स्थिति यह थी लगातार मरीज नहीं मिलें। नवम्बर माह के शुरूआत के 8 दिन तक भी कोरोना मरीजों की संख्या शून्य रही थी। लेकिन इस बीच चिकित्सकों ने दीपावली बाद इनकी संख्या में वृद्धि होने की आशंका जताई गई थी।

बताया गया कि  त्योहार के चलते लोगों का बाहरी राज्य व अन्य जिले से आवागमन होगा। हालंाकि विभागीय अधिकरियों का कहना है कि अभी मरीजों की बढ़ती संख्या अधिक नहीं है। जो मरीज मिले है वह भी गंभीर नहीं है। लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अभी भी जरूरत है। 

जिले में दो एक्टिव केस
बुधवार को जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार एक कोविड मरीज की पुष्टि की गई है। हालांकि कोई मरीज स्वास्थ नहीं हुआ है। जिले में अब तक 55675 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, 55212 मरीज स्वस्थ हो चुकी है। हालांकि बीते दो माह से किसी कोविड मरीज की मौत नहीं हुई है। अभी भी मौत का आंकड़ा 461 है। अब जिले में दो मरीजों का इलाज चल रहा है।
------
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.