Sunday, Jul 03, 2022
-->
covid-rules-violation-in-delhi-more-than-87-thousand-challan-from-may-31-to-june-20-kmbsnt

दिल्ली में छूट के साथ कोविड नियम सख्त, 31 मई से 20 जून तक कटे 87 हजार से ज्यादा चालान

  • Updated on 6/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना का संक्रमण भले ही कम हो गया है, मगर कोरोना बचाव को लेकर नियमों की सख्ती अभी जारी रहेगी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर और डेल्टा प्लस वैरीएंट को देखते हुए मुख्य सचिव विजय देव ने इस बारे में आदेश दिए हैं। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों से कहा है कि अभी किसी तरह की लापरवाही ना की जाए।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.12 फीसदी पर आ चुकी है। कोरोना के प्रति दिन आने वाले मरीज भी एक सौ से नीचे आ चुके हैं। मगर कोरोना बचाव को लेकर प्रशासन अभी किसी तरह की ढील देने के पक्ष में नहीं है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जिस तरह से दिल्ली में लोग प्रभावित हुए हैं और लोगों की मौत हुई है इसे देखते हुए प्रशासन हर मामले में सख्ती जारी रखने के पक्ष में है।

विपक्ष की आलोचनाओं के बीच नड्डा बोले- गैर राजनीतिक मंच रहा है ‘मन की बात’

चालान काटने की प्रक्रिया रहेगी जारी
इसमें मुख्य रूप से नियमों का पालन कराने के लिए चालान काटने की प्रक्रिया जारी रखी जाएगी। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोरोना का संक्रमण कम जरूर हुआ है मगर कोरोना अभी गया नहीं है। इसीलिए कोरोना बचाव के लिए सभी प्रयास जारी रहेंगे। कोरोना नियमों को लेकर सख्ती की बात करें तो राजधानी में अनलॉक प्रक्रिया के 3 सप्ताह में यानी 31 मई से 20 जून तक 87 हजार 258 से अधिक लोगों के बचाव के नियमों का पालन ना करने पर चालान काटा गया है।

31 मई से 6 जून के बीच कटे इतने चालान
इसमें मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के चालान अधिक है। इसमें 31 मई से 6 जून के बीच अनलॉक के पहले चरण के दौरान जब निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों की अनुमति दी गई तो सप्ताह के दौरान 20 हजार 966 लोगों के चालान काटे गए। इस सप्ताह में कोरोना के 3 हजार 321 मामले दर्ज किए गए।

7 जून और 13 जून के बीच कटे इतने चालान
7 जून और 13 जून के बीच अनलॉक दो में दिल्ली मेट्रो को चलने की अनुमति दी गई और शहर के बाजारों में दुकानों को ऑड-ईवन के आधार पर खोलने की अनुमति दी गई। इस दौरान 29 हजार 343 लोगों के चालान काटे गए, जबकि कोरोना संक्रमम के मामले घटकर 2080 हो गए थे। 

फिर महंगा हुआ वाहन ईंधन, अब बिहार में भी पेट्रोल 100 रु प्रति लीटर के पार 

14 जून से 20 जून के बीच कटे इतने चालान
इसी तरह 14 जून से 20 जून के बीच अनलॉक के दौरान जब दिल्ली मेट्रो ने काम करना जारी रखा और सभी दुकान और मॉल्स को खोलने की अनुमति दी गई तो नियम का उल्लंघन करने पर चालान की संख्या 36 हजार 909 हो गई। जबकि संक्रमण मामले 1106 हो गए थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.