Sunday, Sep 19, 2021
-->
covid rules violation in ghazipur vegetable market kmbsnt

गाजीपुर सब्जी मंडी में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, बिना मास्क भीड़ में दिखे कई लोग

  • Updated on 7/24/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में कोरोना काफी हद तक कंट्रोल में होता दिख रहा है, लेकिन संभावित तीसरी लहर के चलते कोविड नियमों में अब भी सख्ती बरती जा रही है। इसके बावजूद लोग नियमों के उल्लंघन से बाज नहीं आ रहे हैं। आज यानी शनिवार सुबह गाजीपुर सब्जीमंडी में लोग हजारों की भीड़ में कोविड नियमों की घज्जियां उड़ाते नजर आए। 

गाजीपुर सब्जी मंडी में आज सुबह खरीदारी करते ग्राहक कोरोना महामारी के बीच अधिकांश लोग बिना मास्क के देखे गए। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं। कोरोना संक्रमण भले ही कम हो गया हो लेकिन कोरोना अब भी बरकरार है। ऐसे में लोगों का इस प्रकार से नियम उल्लंघन करना तीसरी लहर को दावत देने जैसा है। कई बार विशेषज्ञ ये बात बता चुके हैं। 

किसान संसद में 'कृषि मंत्री' को देना पड़ा इस्तीफा

तिलक नगर मार्केट 27 जुलाई तक बंद
वहीं दिल्ली सरकार की ओर से भी कोविड नियमों के उल्लंघन पर बाजारों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।कोरोना नियमों के उल्लंघन और बाजारों में बढ़ती बेकाबू भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने तिलक नगर मार्केट को 5 दिनों के लिए बंद कर दिया है। 

उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस प्रमुख को दिया हिरासत में लेने का अधिकार

बाजार में उड़ रही थी नियमों की धज्जियां
दिल्ली के पटेल नगर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ने गुरुवार को जारी आधिकारिक आदेश में कहा कि 22 जुलाई को जब बाजार का औचक निरीक्षण किया गया तो पाया गया कि कोविड नियमों का पालन नहीं हो रहा है। स्थानीय जिला प्रशासन ने पाया कि जो हालात यहां है वह कोरोना का सुपर स्प्रेडर बन सकता है।

वहीं तिलक नगर मार्केट में दुकानदार और विक्रेता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके चलते 23 जुलाई से 27 जुलाई तक मार्केज को बंद कर दिया गया है। 

comments

.
.
.
.
.