Saturday, Jul 31, 2021
-->
covid vaccine is not available in delhi satyendar jain gave this information prshnt

दिल्ली में नहीं है कोविड वैक्सीन! स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी ये जानकारी

  • Updated on 5/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में एक ओर जहां कोरोना कहर से लोगों का बूरा हाल है वहीं दूसरी ओर वैक्सीन की कमी होने के कारण समस्याएं और बढ़ रही है। सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन बढ़ाने पर जोर देने की कोशिश हो रही है। वहीं कई राज्य वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठा रहे हैं। अब दिल्ली सरकार ने सोमवार को केंद्र से जल्द कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति करने की मांग की है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में को-वैक्सीन का एक दिन का ही डोज बाकी है जबकि कोविशील्ड का 3 से 4 दिन का डोज बाकी है। सत्येंद्र जैन केंद्र सरकार से वैक्सीन की जल्द सप्लाई की मांग की है। 

हिमंत बिस्वा सरमा होंगे असम के मुख्यमंत्री, आज मंत्रिमंडल के साथ करेंगे शपथ ग्रहण

रविवार को कोरोना के 13,336 नए मामले
बता दें कि देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है। कई राज्यों में पीक पर पहुंचने के बाद अब मामलों में कमी देखी जा रही है। ये कमी राजधानी दिल्ली के मामलों में भी आई है, बीते 24 घंटे की बात करें तो दिल्ली में रविवार को कोरोना के 13,336 नए मामले सामने आए और 273 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना को हराते हुए अस्पताल से डिसचार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 14,738 आई। 

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि दिल्ली में कोरोना का प्रकोप कम होता दिखाई दे रहा है। हालांकि अगर इस दौरान लापरवाही हुई तो कोरोना को तीसरी लहर का राजधानी को सामना करना पडे़गा। 

Oxygen को लेकर MP ने शुरु की नई पहल! CM शिवराज सिंह ने बनाया ये Master Plan

दिल्ली में बढ़ गया लॉकडाउन
दिल्ली में कोरोना के कहर के चलते 20 अप्रैल से चल रहा लॉकडाउन 1 सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। यह लॉकडाउन अगले सोमवार 17 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है। इस लॉकडाउन में मेट्रो संचालन को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। कल यानी सोमवार 10 मई से 17 मई तक दिल्ली में मेट्रो नहीं चलेगी। अभी 10 मई सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन जारी है।

बंगालः CM ममता के मंत्रिमंडल का शपथग्रहण आज, सूची में शामिल है इन 43 विधायकों के नाम

20 अप्रैल से चल रहा लॉकडाउन
कोरोना मरीजों के लिए सरकारी व निजी अस्पताल में आईसीयू बेड नहीं है। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए व संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाना चाहिए। दिल्ली में जारी कोरोना के कहर के चलते लॉकडाउन 20 अप्रैल से चल रहा है। पहले से 26 अप्रैल, फिर 3 मई सुबह के लिए बढ़ाया गया था। उसके बाद से 10 मई सुबह 5:00 बजे तक के लिए बढ़ाया गया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.