Friday, Feb 03, 2023
-->
covid19 45 countries demand  hydroxychloroquine medicine from india to deal coronavirus rkdsnt

कोरोना से निपटने के लिए 45 देशों ने भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग की

  • Updated on 4/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना से निपटने के लिए 45 देशों ने भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग की है। हालांकि भारत 25 देशों को यह दवा देने की हामी भर चुका है। कनाडा और पौलेंड समेत कई देशों ने भारत से यह दवा मुहैया कराने की गुजारिश की है। इसको लेकर भारत सरकार अपनी घरेलू जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विचार कर रहा है। 

डिब्बा और इंजन बनाने वाली रेलवे कंपनियां बना रही हैं मास्क व सैनिटाइजर

बता दें कि हाल ही में भारत ने इस दवा के निर्यात पर रोक लगा दी थी, इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की धमकी ने हड़कंप मचा दिया। इसके बाद भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात पर लगी रोक को हटा दिया। इसको लेकर देश में विपक्ष ने मोदी सरकार की खूब आलोचना की। लेकिन, अब भारत से दूसरे देश भी यह दवा की मांग कर रहे हैं।

Corona कहर के बीच UAE में फंसे NRIs, केरल के CM ने PM मोदी से लगाई गुहार

इतने देशों से दवाई की मांग को लेकर भारत पर भी दबाब देखने को मिल सकता है।  हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा बनाने वाली कंपनियों पर भी प्रेशर बढ़ सकता है। इसके साथ ही इसके पॉडर को निर्यात करने पर भी विचार किया जा रहा है। लेकिन सरकार को देखने होगा कि वह पहले अपने देश की जरुरतों पर विचार कर ही कोई बड़ा फैसला ले।

केजरीवाल सरकार की डोर टू डोर जांच का भी है खास महत्व, कोरोना मरीज की होगी पहचान

 

 

हां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.