Sunday, Jun 26, 2022
-->
Covishield ends in Delhi, many vaccination centers closed from today KMBSNT

दिल्ली में कोविशील्ड का स्टॉक खत्म, आज से बंद हो सकते हैं कई टीकाकरण केंद्र

  • Updated on 7/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में तेजी से हो रहे टीकाकरण पर आज से फिर ब्रेक लग सकता है। राजधानी में कोविशील्ड का स्टॉक खत्म हो चुका है। आज से कई वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़ सकते हैं। ऐसे में दिल्ली में वैक्सीन लगाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार सुबह तक दिल्ली में कोविशील्ड की 63 हजार खुराकें थी। शनिवार को दिनभर जो वैक्सीनेशन हुआ उसके बाद स्टॉक खत्म हो चुका है। 

बता दें कि रविवार तक दिल्ली को वैक्सीन की आपूर्ति नहीं हुई है। अगर सोमवार सुबह तक भी वैक्सीन नहीं मिली तो टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़ेंगे। ऐसे में जिन लोगों ने कोविशील्ड लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है उन्हें वापस लौटना होगा। वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा होने पर दिल्ली में टीकाकरण रफ्तार पकड़ लेता है। पिछले 10 दिनों में यहां पर 14 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। 

BPCL निजीकरण और रसोई गैस की आपूर्ति को लेकर मोदी सरकार ले रही कानूनी राय

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.7%
वहीं दूसरी ओर दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट आ रही है। अब संक्रमण दर 0.7% पर आ गई है जो अब तक की सबसे कम दर है। इसके चलते मामलों में कमी आई है। बीते चौबीस घंटों में कोरोना के 53 नए मामले सामने आए और 3 मरीजों की मौत हो गई।

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर अब सदर बाजार तीन दिनों के लिए बंद 

सक्रिय मरीजों की संख्या 743
कोरोना से दिल्ली में अब तक कुल 25 हजार 015 मरीजों की मौत हो चुकी है। सक्रिय मरीजों की संख्या 743 हो गई है। बता दें कि दूसरी लहर के दौरान 20 अप्रैल को कोरोना के रिकॉर्ड 28 हजार 395 मामले सामने आए और  22 अप्रैल को संक्रमण दर 36.24 फीसदी पहुंच गई थी। इस लिहाज से अब संक्रमण के मामलों में काफी कमी आ गई है। 

comments

.
.
.
.
.