Friday, Apr 19, 2019

चुनाव आयोग पार्टियों के इलेक्शन सिंबल की डिजिटल फोटो करे इस्तेमाल : CPI

  • Updated on 3/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाकपा ने चुनाव आयोग से ईवीएम सहित अन्य माध्यमों में पार्टी के चुनाव चिन्ह की तस्वीर को डिजिटल रूप में प्रकाशित करने का अनुरोध किया है।

आडवाणी को लेकर AAP सांसद ने मोदी-शाह की जोड़ी पर किया कटाक्ष

भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कहा कि आयोग पार्टी के चुनाव चिन्ह की पुराने दौर में हाथ से बनी तस्वीर का ही प्रकाशन कर रहा है। ईवीएम सहित अन्य दस्तावेजों में प्रकाशित होने पर यह तस्वीर बेहद धुंधली नजर आती है। 

गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये के वादे से चिदंबरम भी खुश, गिनाईं खूबियां

उन्होंने कहा कि भाकपा देश की एकमात्र पार्टी है जो 1952 में आवंटित चुनाव चिन्ह पर लगातार निर्वाचन प्रक्रिया में हिस्सा ले रही है। उस समय चुनाव चिन्ह की हाथ से बनायी गयी तस्वीर का ही आयोग द्वारा मतपत्रों सहित अन्य दस्तावेजों में इस्तेमाल किया जा रहा है। 

#BJP में शामिल होने के बाद भी गौतम गंभीर नहीं बने 'चौकीदार'

दरअसल, भाकपा का चुनाव चिन्ह मक्के की बाली और हंसिया है। रेड्डी ने आयोग से प्रकाशन संबंधी नई तकनीक का इस्तेमाल करते हुए चुनाव चिन्ह की डिजिटल फॉर्मेट में रंगीन तस्वीर प्रकाशित करने की मांग की है, जिससे वोटरों को चुनाव चिन्ह पहचानने में कोई भ्रम नहीं हो।

'पीएम नरेंद्र मोदी' में जावेद अख्तर, समीर के नाम का इस्तेमाल, प्रोड्यूसर ने दी सफाई

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.