Friday, Jan 18, 2019

सपा-बसपा गठबंधन पर बोली भाकपा- चुनाव के बाद बनेगा महागठबंधन

  • Updated on 1/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाकपा ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए शनिवार को घोषित सपा बसपा गठबंधन को भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकजुटता का प्रतीक बताते हुये कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले अन्य राज्यों में भी विपक्षी दलों के बीच इस तरह के गठबंधन होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने तय किया लोकसभा चुनाव 2019 का एजेंडा, निशाने पर कांग्रेस

भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अनजान ने शनिवार को कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करने के साझा मकसद से विभिन्न राज्यों में गैरभाजपा गठबंधन बन रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन भी इस इस कड़ी का एक हिस्सा है। 

कांग्रेस ने सपा-बसपा गठबंधन पर साधी चुप्पी, अकेले लड़ने के दिए संकेत

उन्होंने कहा कि राज्यों में स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर विपक्षी दलों के बनने वाले गठबंधन लोकसभा चुनाव के बाद ‘महागठबंधन’ बनायेंगे ताकि भाजपा को एक बार फिर सत्ता में आने से रोका जा सके। 

BSP-SP गठबंधन में RLD को नहीं मिलीं मनमाफिक सीटें, नाउम्मीद नही हैं नेता

बता दें कि लखनऊ में शनिवार को अखिलेश और मायावती ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन कर सपा बसपा गठबंधन की औपचारिक घोषणा की। इसके तहत सपा और बसपा उत्तर प्रदेश की 38-38 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जबकि दो सीट कांग्रेस और दो अन्य दलों के लिये छोडऩे पर दोनों दलों के बीच सहमति बनी है। 

BJP बोली- लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठजोड़ का यूपी में नहीं होगा असर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.