Friday, Dec 13, 2019
cpi (m) says situation in jammu and kashmir is worrying modi government should clarify

जम्मू कश्मीर में हालात चिंताजनक, मोदी सरकार स्थिति करे स्पष्ट : माकपा

  • Updated on 8/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। माकपा ने जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ समय के दौरान सुरक्षा इंतजामों को लेकर की गयी केन्द्र सरकार की कार्रवाई के हवाले से उत्पन्न हालात को चिंताजनक बताते हुये सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

मायावती ने गुजरात की पुस्तकों में आंबेडकर के गलत नारे पढ़ाए जाने पर उठाए सवाल

माकपा पोलित ब्यूरो ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि जम्मू कश्मीर में अर्धसैनिक बल की अतिरिक्त टुकडिय़ां तैनात किये जाने जैसे केन्द्र सरकार के फैसलों के कारण राज्य में सुरक्षा की गंभीर स्थिति उत्पन्न होने की आशंका उत्पन्न हुयी है। पोलित ब्यूरो ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लगभग 35 हजार अतिरिक्त जवान तैनात किये जाने के केन्द्र सरकार के फैसले के मंतव्य पर सवाल उठ रहे हैं। 

हरदोई से भाजपा विधायक ने सेंगर से जताई हमदर्दी, पार्टी ने दी सफाई

पार्टी ने कहा कि राज्य में चल रही अमरनाथ यात्रा को अप्रत्याशित रूप से बीच रास्ते में ही रद्द करने और पर्यटकों को कश्मीर घाटी से वापस लौटने के निर्देश जारी होने के बाद राज्य के लोगों में तनाव और बढ़ गयी है। माकपा ने कहा कि यद्यपि संसद का सत्र चल रहा है इसके बावजूद केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से जुड़े अपने फैसलों के बारे में ना तो कोई वक्तव्य दिया है ना ही राज्य के राजनीतिक दलों को विश्वास में लिया। 

राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार कुछ निर्माण नहीं कर सकती, सिर्फ नष्ट कर सकती है

इन परिस्थितियों के मद्देनजर जम्मू कश्मीर के लोगों में यह धारणा बन रही है कि केन्द्र सरकार, राज्य की संवैधानिक स्थिति के बारे में कोई बड़ी कार्रवायी करने जा रही है। पार्टी पोलित ब्यूरो ने सरकार से जम्मू कश्मीर में की जा रही कार्रवाई के बारे में विस्तृत स्पष्टीकरण देने की मांग की। साथ ही ऐसी केन्द्र सरकार से मामले की संवेदनशीलता का हवाला देते हुये ऐसी कोई कार्रवाई करने से बचने की भी अपील की है जिसके संभावित गंभीर परिणामों का सामना करना पड़े।

#GDP के मामले में भारत फिसलकर 7वें स्थान पर, आगे निकले ब्रिटेन, फ्रांस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.