Wednesday, Dec 08, 2021
-->
cpim left says big blow to right wing forces as donald trump defeat in usa election rkdsnt

डोनाल्ड ट्रंप की हार पर भाकपा बोली- यह दक्षिणपंथी ताकतों के लिए बड़ा झटका

  • Updated on 11/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परास्त कर दिया है। इसको लेकर अब भारत में प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की हार दक्षिणपंथी ताकतों और उनकी नीतियों के लिए झटका है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन ने मारी बाजी, ट्रंप की हुई छुट्टी

भाकपा महासचिव डी राजा ने ‘अक्टूबर क्रांति’ की 103वीं वर्षगांठ के मौके पर पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘अमेरिकी चुनाव का नतीजा अभी आधिकारिक रूप से घोषित होना है, लेकिन यह दक्षिणपंथी ताकतों और उनकी नीतियों के लिए बड़ा झटका है।’’ 

बिहार विधानसभा चुनाव : टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में NDA पर भारी महागठबंधन

अमेरिकी चुनाव की मतगणना के ताजा अनुमान के मुताबिक, डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन 270 ‘इलेक्ट्रोरल कॉलेज वोट’ हासिल कर चुके हैं, जबकि ट्रंप को 213 ही वोट मिले हैं। बाइडेन परिणाम के लिहाज से अहम 5 में से चार राज्यों में आगे रहे हैं।  

दीपिका पादुकोण की मैनेजर की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.