Monday, Jan 30, 2023
-->
cpim left yechury say if public investment not increase then bjp modi huge cabinet no use rkdsnt

माकपा बोली- अगर सार्वजनिक निवेश नहीं बढ़ा तो भारी-भरकम मोदी कैबिनेट का फायदा नहीं

  • Updated on 7/11/2021


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। माकपा ने आधारभूत संरचना के क्षेत्र में निवेश में कमी और टीकाकरण की कम दर संबंधी कथित रिपोर्ट पर रविवार को सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ‘‘ अगर सार्वजनिक निवेश नहीं बढ़ाया जाता है तो भारी-भरकम मंत्रिमंडल’’का कोई फायदा नहीं है। कई ट्वीट कर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को रोजगार और मांग बढ़ाने के लिए आधारभूत संरचना के निर्माण पर और अधिक निवेश करने की जरूरत है।    

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने सिंधिया को बताया ‘बिकाऊ’, भाजपा ने किया पलटवार

  उन्होंने कहा, ‘‘ चेहरों को बदलने से और भारी-भरकम मंत्रिमंडल का कोई फायदा नहीं है।‘धन्यवाद’ देने वाले विज्ञापन के हथकंडे को बंद करें और टीके पर अधिक राशि आवंटित की जाए। यह विनाशकारी है। जब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और जीविकोपार्जन को सुरक्षित करने के लिए अधिक सार्वजनिक निवेश की जरूरत है तब सरकारी खर्चे में 41.6 प्रतिशत की भारी कमी आई है।’’   

SC ने IT Rules पर याचिकाओं को ट्रांसफर करने की केंद्र की याचिका को लंबित मामले से जोड़ा 

  उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि कहां पैसे खर्च किए जा रहे हैं। येचुरी ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय संपत्तियों की जारी लूट और पेट्रोल के करों में वृद्धि से मिलने वाला पैसे कहां है। क्या यह मोदी सरकार के पीआर प्रोपगेंडा के लिए हैं?या प्रधानमंत्री के लिए नया घर बनाने और शानदार विमान खरीदने के लिए है? पूरी दुनिया रोजगार और लोगों को अपनी जिंदगी दोबारा पटरी पर लाने के लिए पैसे खर्च कर रही है लेकिन भारत सरकार नहीं।’’    

यूपी विस चुनाव की तैयारी - राजभर और ओवैसी मुरादाबाद में करेंगे रैली

  येचुरी ने कहा कि कोविड-19 महामारी खत्म होने की स्थिति अभी कोसो दूर है और लोगों की रक्षा के लिए एक ही रास्ता टीका है। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र सरकार सभी को मुफ्त टीका मुहैया कराने के लिए 35 हजार करोड़ रुपये खर्च नहीं कर पा रही है।टीकाकरण दर में कमी की कीमत हजारों जिंदगियां हो सकती है जबकि प्रत्येक जीवन मायने रखता है।’’      माकपा महासचिव ने वह खबर भी साझा की जिसके मुताबिक भारत उन देशों में शामिल है जहां पर आबादी के सबसे कम हिस्से का टीकाकरण हुआ है।  

कोर्ट का योगी सरकार को CAA प्रदर्शनकारियों को दिए गए नोटिस पर कार्रवाई नहीं करने का निर्देश 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.