Tuesday, Nov 29, 2022
-->
cpim objective to consolidate anti bjp votes in poll polled states: yechury rkdsnt

चुनाव वाले राज्यों में BJP विरोधी मतों को एकजुट करना माकपा का मुख्य मकसद : येचुरी

  • Updated on 1/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने रविवार को यहां कहा कि जिन पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, वहां पार्टी अधिक से अधिक‘‘भाजपा-विरोधी‘’वोटों को एकजुट करने की दिशा में काम करेगी और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का समर्थन करेगी। माकपा नेता ने कहा कि पार्टी की केंद्रीय समिति की बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों पर चर्चा हुई और पार्टी का उद्देश्य भाजपा- विरोधी वोटों को एकजुट करना होगा। 

AAP सरकार ने लोगों को उम्मीद दी है, बदलाव लाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं: केजरीवाल

 

उन्होंने पार्टी की केंद्रीय समिति की तीन दिवसीय बैठक के समापन के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘हमारा प्राथमिक कार्य भाजपा को पराजित करना होगा। हम प्रत्येक राज्य में भाजपा विरोधी मतों को ज्यादा से ज्यादा एकजुट करने के लिये उचित चुनावी रणनीति अपनाएंगे।‘‘ येचुरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी भाजपा को टक्कर देने वाली प्रमुख ताकत है,‘‘लिहाजा हम समाजवादी पार्टी का समर्थन करेंगे।‘‘ 

सपा ने चुनाव आयोग से की अवस्थी समेत कई अधिकारियों को पद से हटाने की मांग

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,‘‘हम घोषणा कर चुके हैं कि हम भाजपा को हराने के लिये काम करेंगे।‘‘ अन्य राज्यों में चुनावी गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा,‘‘पहले हम राज्य इकाइयों और वाम दलों से चर्चा करेंगे और जल्द फैसला लिया जाएगा।‘‘ 

‘सुल्ली डील्स’ ऐप : आरोपी को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, इंदौर पुलिस ने उठाए सवाल

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा की चुनाव तारीखों का ऐलान किया था। पांचों राज्यों में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है।

LIC विनिवेश के लिए संशोधित FDI नीति पर जल्द मंत्रिमंडल से संपर्क करेंगे: DPIIT सचिव


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.