Friday, Sep 30, 2022
-->
cpim-questions-on-use-of-weapons-in-procession-taken-out-in-jahangirpuri-rkdsnt

माकपा ने जहांगीरपुरी में निकाली गई शोभायात्रा में हथियारों के इस्तेमाल पर उठाए सवाल 

  • Updated on 4/18/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात और पार्टी की दिल्ली इकाई के सचिव के एम तिवारी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा में शामिल कई लोगों ने तलवारें, लाठियां और बंदूकें ले रखी थीं। दिल्ली के पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में दोनों नेताओं ने इस घटना में पुलिस बल की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए। 

SEBI के आदेश के खिलाफ चित्रा रामकृष्ण की याचिका प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण ने की स्वीकार

  •  

उन्होंने कहा, ‘‘कई टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित वीडियो एवं प्रत्यक्षर्दिशयों की बातों से पता चलता है कि बजरंग दल की युवा इकाई के लोगों ने यह यात्रा निकाली थी और इसमें कई लोगों ने तलवारें, लाठियां और बंदूकें ले रखी थीं।’’

हिंदूवादी साध्वी ऋतंभरा बोलीं- सभी हिंदू महिलाएं 4-4 बच्चे पैदा करें, 2 राष्ट्र को दें

पत्र में कहा गया है, ‘‘ये हथियार खुले में लहाराए गए। पुलिस ने कहा कि इस यात्रा को पुलिस की अनुमति मिली हुई थी। क्या पुलिस ने हथियार लेकर चलने की अनुमति दी थी? असल में जिन लोगों ने हथियार ले रखे थे, उन्होंने शस्त्र कानून का खुलेआम उल्लंघन किया और इसके लिए सख्त सजा का प्रावधान है।’’ 

AAP ने जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री शाह पर साधा निशाना

वामपंथी नेताओं ने कहा कि उनके पास जानकारी है कि पुरुष पुलिसर्किमयों ने जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक में रात के समय छापेमारी की और ‘महिलाओं की पिटाई की।’’ गत शनिवार को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें एक स्थानीय व्यक्ति और आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 

राहुल गांधी का आरोप: UPSC बना ‘यूनियन प्रचारक संघ कमीशन’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.