Tuesday, Oct 19, 2021
-->
cpim-says-amit-shah-took-over-responsibility-of-cooperative-ministry-for-political-donations-rkdsnt

माकपा का आरोप- राजनीतिक चंदे के लिए शाह ने संभाली सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी

  • Updated on 7/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सहकारिता मंत्रालय के तौर पर नये मंत्रालय के गठन को लेकर सोमवार को केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी लाभ लेने और राजनीतिक चंदे के लिए सहकारिता क्षेत्र का धन हासिल करने की ‘दोहरी रणनीति’ के साथ इस विभाग का कार्यभार संभाला है।     

चिराग पासवान से मिले राजद नेता, कहा- भाजपा विरोधी गठबंधन की जरूरत

सरकार ने पिछले दिनों केंद्रीय सहकारिता मंत्रालय का गठन किया। पहले यह क्षेत्र कृषि मंत्रालय के तहत आता था। गत सात मई को हुए मंत्रिपरिषद् विस्तार में इस नये मंत्रालय का प्रभार शाह को सौंपा गया।     उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक चंदे के लिए अब केंद्र सरकार की नजर सहकारी क्षेत्र के धन पर है।

प्रियंका ने  यूपी चुनाव के लिए कसी कमर, वरिष्ठ नेताओं के साथ की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्री ने दोहरी रणनीति के साथ सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली है। यह संविधान की एक बुनियादी विशेषता-संघवाद पर सीधा हमला है। भाजपा के चुनावी लाभ के लिए सहकारी क्षेत्र पर नियंत्रण किया जा रहा है। इससे क्षेत्रीय पार्टियों का असर कम होगा।’’ 

माकपा बोली- अगर सार्वजनिक निवेश नहीं बढ़ा तो भारी-भरकम मोदी कैबिनेट का फायदा नहीं

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.