Friday, Sep 30, 2022
-->
cpim-says-bjp-up-govt-no-right-to-stop-leaders-from-going-to-lakhimpur-kheri-rkdsnt

भाजपा सरकार को नेताओं को लखीमपुर खीरी ‘जाने से रोकने का अधिकार नहीं’ : माकपा

  • Updated on 10/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें राजनीतिक दलों के नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने का अधिकार नहीं है, जहां हिंसक झड़पों में चार किसानों की मौत हो गयी। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि उनके नेताओं को पीड़ितों के परिवारों से मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। 

चुनावी बांड योजना के खिलाफ याचिका पर सुनवाई दशहरे की छुट्टियों के बाद करेगा सुप्रीम कोर्ट

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार को, कल हुए बर्बर व्यवहार के शिकार लोगों तक राजनीतिक दलों को पहुंचने से रोकने का अधिकार नहीं है। हम लोकतंत्र के इस दमन की कड़ी निंदा करते हैं।'

किसानों और उप्र की योगी सरकार में समझौता, मृतकों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा और नौकरी

येचुरी ने कहा, 'हमारे बहादुर और प्रतिबद्ध किसानों के बलिदान को हम व्यर्थ नहीं जाने देंगे। उन लोगों को हमारी श्रद्धांजलि जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया।’’ उल्लेखनीय है कि रविवार को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई।

तीनों कृषि कानूनों पर रोक लगी है तो किसके खिलाफ विरोध कर रहे हैं किसान संगठन : सुप्रीम कोर्ट 

 

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.