Monday, Apr 12, 2021
-->
cpim targeted modi bjp government over pm swanidhi scheme rkdsnt

माकपा ने पीएम स्वनिधि योजना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

  • Updated on 10/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) ने रेहडी-पटरी वाले दुकानदारों के लिए शुरू हुई प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार को कोरोना महामारी के चलते जीविका खोने वाले इन छोटे दुकानदारों को नकद राशि और मुफ्त अनाज प्रदान करना चाहिए। 

रॉ चीफ प्रकरण के बाद सेना प्रमुख नरवणे नेपाल की करेंगे यात्रा

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री ने एक और योजना शुरू की है जो रेहड़ी-पटरी वालों के लिए जुमला है। यही सच्चाई है। जीविका खोने वालों को तत्काल नकद राशि प्रदान की जाए और मुफ्त अनाज मुहैया कराया जाए।’’     

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी बांड योजना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लाभ पाने वाले उत्तर प्रदेश के रेहड़ी-पटरी व्यवसायियों से आनलाइन संवाद किया। यह योजना गत एक जून को आरंभ हुई थी। 

CM रावत के खिलाफ लगे आरोप : उत्तराखंड हाई कोर्ट ने दिए CBI जांच के आदेश

देश की अर्थव्यवस्था में रेहड़ी पटरी वालों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी ईमानदारी की भावना की सराहना की। उन्होंने कहा कि गरीब कभी ईमानदारी और आत्मसम्मान से समझौता नहीं करता है तथा आज पूरा देश उनके श्रम का सम्मान कर रहा है। 

विवादों में घिरी अंखी दास ने फेसबुक से दिया इस्तीफा, विपक्ष ने उठाए थे सवाल

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.