Thursday, Jun 24, 2021
-->
cricketer-krunal-pandya-returning-from-dubai-was-stopped-at-mumbai-airport-albsnt

दुबई से लौट रहे क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया, ज्यादा सोना को लेकर पूछताछ

  • Updated on 11/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।अभी हाल ही में दुबई में संपन्न आईपीएल मैच में खेले  क्रुणाल पंड्या की स्वदेश वापसी पर मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। क्रुनाल को मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय पूछताछ के लिये रोका गया जब वे अपने साथ तय मात्रा से ज्यादा सोना लेकर यात्रा कर रहे थे। जिस पर  कस्टम के अधिकारी उनसे लगातार पूछताछ करके सफाई मांगी है।

शोएब मलिक, आमिर न्यूजीलैंड दौर के लिये पाक टीम में नहीं

बता दें कि क्रूनाल आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे। कस्टम अधिकारी क्रूनाल से ज्यादा सोने साथ लेकर चलने पर कागजात दिखाने को भी कहा है। हालांकि नियम अनुसार कोई भी व्यक्ति यदि एक साल से ज्यादा समय तक विदेश में रहता है तो उसे देश वापसी करने वक्त 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर यात्रा करने की अनुमति है। जबकि महिलाएं अपने साथ 1 लाख रुपये के सोना रख सकती है। कस्टम अधिकारी ने बताया कि यह ड्यूटी फ्री की शर्तें सोने के आभूषणों पर तो लागू हैं। लेकिन  सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देना पड़ता है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.