Friday, Dec 06, 2019
cricketer-yuvraj-singh-announced-his-retirement

जानें क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने सन्यास का ऐलान करते समय क्या कहा

  • Updated on 6/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक तरफ लोग विश्व कप 2019 (world cup 2019) में भारतीय टीम की लगातार जीत की खुशी मना रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह (yuvraj singh) के संयास की खबर लोगों को परेशान कर सकती हैं। दरअसल क्रकेटर युवराज सिंह ने आज प्रेस कांफेस करके संयास का ऐलान किया है।

संयास के ऐलान के समय युवराज सिंह भावुक हो गये। युवराज ने क्रिकेट के सभी क्षेत्रों से संयास लेते समय कहा कि अब आगे बढ़ने का समय आ गया है। उन्होंने 40 टेस्ट, 304 वनडे एवं 58 टी20 मैच खेले हैं। इसके अलावा 2011 के विश्व कप के जीतने में युवराज की मुख्य भूमिका थी। युवराज की शानदार प्रर्दशन और बेहतर बल्लेबाजी के कारण ही भारत 2011 का विश्व कप  आसानी से जीत सका था उनकी इसी भूमिका के लिए 2011 विश्व कप में युवराज को सर्वश्रेष्ट खिलाड़ी के श्रेय से नवाजा गया था ।

युवराज एक अच्छे खिलाड़ी के साथ- साथ एक बेहतर इंसान भी है। मैदान के बाहर युवराज को लोग उनके हरफनमौला अंदाज के लिए भी जानते हैं। युवराज साथी खिलाड़ियों के साथ खूब हंसी-मजाक करते थे। इसके अलावा युवराज की पहचान मैदान और आम जिंदगी दोनों में एक मजबूत योद्धा की रही है। 2011 वर्ल्‍डकप के बाद कैंसर की बीमारी से जूझने के बाद उन्‍होंने न केवल भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की बल्कि अपने प्रदर्शन से हर किसी पर असर छोड़ा। युवराज उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो हर गेंद को मैदान के बाहर पंहुचानें की ताकत रखते हैं। युवराज ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी भी हैं जिसने एक ओवर की 6 गेंदों में 6 छक्के मारने का रिकार्ड बनाया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.