रियाल मैड्रिड को छोड़कर युवेंटस के साथ जुड़े रोनाल्डो, मिलेगी इतनी बड़ी रकम

  • Updated on 7/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फुटबॉल के जाने माने खिलाड़ी ने आखिर वही किया जिसके कयास लगाए जा रहे थे।मंगलवार को रियाल मेड्रिड ने पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इतालवी क्लब यूवेंटस में शामिल होने की घोषणा कर दी।रोनाल्डो ने इसे अपने जीवन में नई शुरूआत करार दिया है। रियाल मेड्रिड ने इस बदलाव को लेकर कहा, ‘‘ रियाल मैड्रिड उस खिलाड़ी का आभार जताना चाहता है जिसने दिखाया कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है और जो हमारे क्लब और विश्व फुटबॉल के इतिहास के सबसे शानदार दौर में से एक में उसके साथ रहा।’’

रियाल मेड्रिड की वेबसाइट पर डाले गए एक पत्र में रोनाल्डो ने कहा कि क्लब के साथ बिताया गया उनका समय उनके जीवन के सबसे खुशनुमा समय में से एक रहा है।

आर्थिक तंगी के चलते हरारे के होटल में ही अटकी पाकिस्तान की टीम

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इस क्लब, प्रशंसकों और इस शहर का आभार जताना चाहता हूं। लेकिन मेरे जीवन में नई शुरुआत का समय आ गया है। इसलिए मैंने क्लब से मेरा ट्रांसफर मंजूर करने को कहा था।’’फुटबॉलर ने कहा, ‘‘ मैं सबसे, खासकर हमारे समर्थकों से अपील करता हूं कि कृपया मुझे समझें।"
Navodayatimes

4 साल का करार

विदेशों में छपी खबर के अनुसार यह करार चाल साल के लिए हुआ है। 33 साल के रोनाल्डो ने 100 मिलियन यूरो में यह करार किया है।क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियाल मैड्रिड के लिए 9 साल तक खेल चुके हैं। इस दौरान कल्ब का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। रोनाल्डो ने क्लब के नाम दो बार ला लीगा और चार बार चैंपियंस लीग कराई। रोनाल्डो ने इस दौरान रियाल मैड्रिड के लिए 438 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 450 गोल दागे और 131 गोल कराने में मदद की।

रियल मैड्रिड से पहले रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब का हिस्सा थे और 2009 में 80 मिलियन पाउंड की ट्रांसफर फीस के साथ वो रियाल मैड्रिड में शामिल हुए थे

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.