Friday, Jul 30, 2021
-->
crpf female soldier received call from pakistan information about force camp kmbsnt

CRPF की महिला सिपाही को पाकिस्तान से आया फोन, मांगी फोर्स कैंप की जानकारी

  • Updated on 5/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के विकासपुरी (Vikaspuri) में तैनात सीआरपीएफ (CRPF) की महिला सिपाही को पाकिस्तान (Pakistan) से एक व्हॉटस्प कॉल आया है। कॉल करने वाले ने बताया कि वो पाकिस्तान के करांची से बोल रहा है। इसके साथ ही उनसने महिला सिपाही से फोर्स कैंप की जानाकारी भी हासिल करने की कोशिश की। कॉलर ने महिला सिपाही को कहा कि यदि वो फोर्स कैंप की जानकारी उसे दे देती है तो, वो उसे इसकी मुंहमांगी कीमत देगा। 

महिला सिपाही ने बिना देर किए इस बात की जानाकारी अधिकारियों को दी। जिसके बाद विकासपुरी थाने में केस दर्ज किया गया। पाकिस्तान से इस प्रकार का कॉल आना गंभीर मसला है। हालांकि कॉलर सच बोल रहा था या झूठ ये जांच का विषय है। राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस मामले को स्पेशल सेल को सौंप दिया गया है। 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण रिकवरी रेट 48%, केजरीवाल ने खुश होकर कही ये बात

जांच कर रही स्पेश सेल
अब मामले की जांच की जा रही है। जिस नंबर से कॉल आया था उसके बारे में जानाकारी जुटाई जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि क्या सच में किसी ने फोर्स कैंप का भेद जानने के लिए पाकिस्तान से कॉल किया था। कॉलर के पास महिला का नंबर आया कैसे? 

दिल्ली में आज फिर रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के मामले, 24 घंटे मे 571 नए केस आए सामने

कॉलर बोला सिपाही के बारे में है सारी जानकारी
दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से मिली जानाकारी के अनुसार 19 मई को विकासपुरी में तैनात महिला सिपाही को कॉल आया। कॉलर ने कहा कि वो करांची से बोल रहा है। उसने कहा कि वो महिला सिपाही को अच्छे से जानता है, वो बागपत की रहने वाली है। इसके बाद कॉलर ने उससे उसके फोर्स कैंप की जानकारी मांगी। साथ ही ये भी कहा कि इसके एवज में वो उसे मुंहमांगी रकम देगा। इतना सुनकर महिला सिपाही ने फोन काट दिया और मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। महिला सिपाही का नंबर बागपत का है।

ड्यूटी के बाद डॉक्टरों की क्वारंटाइन सुविधा खत्म करने का आदेश जारी, हुआ विरोध

कुछ अन्य महिला सिपाहियों को भी आई ऐसी कॉल
अब ये पता लगाया जा रहा है कि जहां से नंबर लिया गया है कहीं उसी ने तो नंबर पाकिस्तान नहीं पहुंचाया। महिला सिपाही का किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट नहीं है। ऐसे में सोशल मीडिया के जरिए नंबर निकालना संभव नहीं है। बताया जा रहा है कि इस प्रकार की कॉल कुछ अन्य महिला सिपाही को भी आई थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.