Wednesday, Apr 25, 2018

शादीशुदा होने के बावजूद है आपका कोई क्रश तो आजमाएं ये टिप्स

  • Updated on 12/8/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कपल के बीच में कितना भी प्यार रहे लेकिन किसी तीसरे के आने से सबकुछ बदल जाता है। ये तीसरा एक क्रश, प्यार और सिर्फ दोस्ती भी हो सकती है। लेकिन ऐसे में सबसे जरूरी चीज है आप किस तरीके से इस परिस्थिती को हैंडल करते हैं। ऐसी स्थिती में आपको कुछ बातों का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। 

दिखना हो ग्लैमरस तो हेयर स्टाइल और ईयररिंग्स का तालमेल बिठाना है जरूरी

Navodayatimesजानें क्या होता है क्रश के दौरान?

  • सबसे पहली बात आपका क्रश किसी पर आ जाता है तो आप कुछ अजीब हरकते करते हैं, उसके बारे में जानने की कोशिश करते हैं, बार-बार मोबाइल चेक करते हैं, दिन में उसके सपने देखते हैं और उसके पास आते ही आपके दिल की धड़कने बढ़ जाती हैं।
  • ऐसे में एक बार यह जरूर विचार कर लें कि आपकी पार्टनर के साथ इक्वेशन कैसी है। कहीं ऐसा न हो कि वह अपने रिश्ते को लेकर असुरक्षित हो जाएं और यह भी हो सकता है कि वह इस मामले को हल्के में लें।

अगर आप भी इसके शिकार तो आजमाए ये

Navodayatimesखुशहाल शादीशुदा जिंदगी होने के बाद भी क्या किसी और को देखकर आपके दिल की घंटी बजी है? और क्या इसको लेकर आपके मन में गिल्ट भी आया है? रुकिए और गहरी सांस लीजिए क्योंकि यह बिल्कुल नॉर्मल बात है। अगर आपके साथ ऐसी ही सिचुएशन है तो ये पॉइंट्स आपके लिए जरुरी  हो सकते हैं...आइए जानें... और सुधार करे..

शादी के दिन हर लड़की के मन में आती हैं ऐसी बातें, एक पल के लिए डर जाता है दूल्हा

इस पर न करें गिल्ट

Navodayatimesमन में अपराधबोध लाने के बजाय समझिए कि किसी पर क्रश होना नॉर्मल है। भले ही आप कई सालों से दुनिया के सबसे बेहतरीन इंसान के साथ शादीशुदा जीवन बिता रहे हों, आपको उनसे ज्यादा क्यूट और फनी इंसान मिल सकता है।

करें क्रश को तुरंत मन से दूर

याद रखिए कि ये आने-जाने वाले इमोशंस हैं और आपको इन्हें मैच्योर तरीके से हैंडल करना चाहिए। किसी और की तरफ आकर्षित होने का एक मतलब आपके रिश्ते में भावनात्मक खालीपन होना भी हो सकता है। अपने पार्टनर के साथ अच्छा वक्त बिताने से आप अपने क्रश के बारे में तुरंत भूल जाएंगे। 

फेक पार्टनर से बचने के लिए सिर्फ 5 मिनट में इन सवालों से करें Loyalty टेस्ट

क्रश को ट्रीट करें नॉर्मली

Navodayatimesआप अपने क्रश को कैसे ट्रीट करते हैं यह बात भी काफी महत्वपूर्ण है। रूड या उदासीन बनने के चक्कर में ओवर-रिएक्ट न करें। यह भी जाहिर न करें कि आप उसके लिए पागल हो रहे हैं। सबसे अच्छा तरीका है कि नॉर्मल रहें।

एक बार यह जरूर विचार कर लें कि आपकी पार्टनर के साथ इक्वेशन कैसी है। कहीं ऐसा न हो कि वह अपने रिश्ते को लेकर असुरक्षित हो जाएं और यह भी हो सकता है कि वह इस मामले को हल्के में लें। 

प्यार में पड़ते ही बदल जाती है लड़कियों की ये आदत !

इन पर जरुर ध्यान दें

Navodayatimesकई बार लोग फिजिकली अट्रैक्ट हो जाते हैं या कुछ वक्त के लिए ही टाइमपास करना चाहते हैं। लेकिन इसे चीटिंग में गिना जाएगा। इससे पहले यह जरूर सोच लें कि अगर आपके पार्टनर ने ऐसा किया तो क्या आप माफ कर पाएंगे?।

  • इन सबके अलावा भी आपके बहुत कोशिश के बाद भी अपने क्रश के अट्रैक्शन से बाहर न आ पाएं तो यह वक्त आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंध के बारे में सोचने का है।
  • क्या आपकी फीलिंग्स खत्म हो गई हैं या आप रिश्ते में कुछ और तलाश रहे हैं? क्या आपकी शादी से स्पार्क खत्म हो चुका है? जो मुद्दे आपको परेशान कर रहे हों उनके बारे में सोचें और सही समाधान निकालें।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.