Sunday, Jun 13, 2021
-->
Curfew suddenly lifted from Srinagar ban was imposed in the valley for two days prshnt

J&K: श्रीनगर से अचानक हटा कर्फ्यू, घाटी में दो दिन के लिए लगी थी पाबंदी

  • Updated on 8/5/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर में धारा 370 और 35A को हटाए जाने का आज एक साल पूरा हो गया है। ऐसी स्थिति में घाटी में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए सुरक्षा की दृष्टि से 2 दिन के लिए कर्फ्यू लगाया गया था। जिसे अचानक मंगलवार शाम प्रशासन के आदेश के बाद हटा दिया गया। जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के जिला उपायुक्त की ओर से एक आदेश जारी करते हुए अगली गाइडलाइंस तक पाबंदी हटाने की जानकारी दी गई है।

श्रीनगर प्रशासन की ओर से बुधवार शाम को एक नोटिस जारी किया गया, जिसमें पाबंदी हटा ली गई। स्पष्ट किया गया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर लगे प्रतिबंध जारी रहेंगे।

राम मंदिर शिलांन्यास पूजन से पहले शाह के बाद मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना पॉजिटिव

धारा 144 और आपदा प्रबंधन कानून के तहत प्रतिबंध लागू रहेंगे
इसे लेकर जिला उपायुक्त शाहिद चौधरी ने बताया कि मंगलवार को क्षेत्र में स्थिति के आकलन के बाद कर्फ्यू को समय पूर्व हटाने का निर्णय लिया गया है जो पहले बुधवार रात तक तय किया गया था। वहीं आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस संबंधी स्थिति के मद्देनजर धारा 144 और आपदा प्रबंधन कानून के तहत लागू प्रतिबंध जिले में जारी रहेंगे।

राम मंदिर शिलान्यास : PM मोदी के शामिल होने को लेकर PMO ने रुख किया साफ

हिंसा और प्रदर्शनों के संबंध में जानकारी मिलने पर लगाया गया था कर्फ्यू
बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने संसद में धारा 370 खत्म करने की घोषणा की थी, साथ ही कश्मीर को 2 केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित किया गया था। जिससे आज एक साल पूरा हो गया है। वहीं हालात के मद्देनजर पहली वर्षगांठ से पहले हिंसा और प्रदर्शनों के संबंध में जानकारी मिलने पर प्रशासन ने सोमवार को घाटी में कर्फ्यू लागू कर दिया था, लेकिन मंगलवार शाम अचानक इस फैसले को बदल दिया गया।

comments

.
.
.
.
.