Sunday, Nov 28, 2021
-->
customers in financial problem after purchasing journeys by jukaso travel tour packages

Travel Tour packages देने वाली Journeys By Jukaso से ग्राहक परेशान, टोल फ्री नंबर भी बंद

  • Updated on 7/23/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश-विदेश के लिए ट्रेवल टूर पैकेज बेचने वाली जुकासो जर्नी से ग्राहक अब परेशान हो गए हैं। खास बात यह है कि कंपनी ने जो वायदे पैकेज के दौरान किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया जा रहा है और ना ही लोगों को समय पर सुविधाएं मिल पा रही हैं। इसकी वजह से लोगों की मोटी रकम पैकेज खरीदने के बाद फंस गई है। 

वित्तीय धोखाधड़ी : प्योर ग्रोथ के मालिक आकाश जिंदल की कोर्ट पेशी, फरार है रस्तोगी परिवार

हैरानी की बात यह है कि अब तो कंपनी का टोल फ्री नंबर 1800 103 0203 भी काम नहीं कर रहा है। ग्राहक अब ना तो कंपनी से संपर्क कर पा रहे हैं और ना ही अपने टूर प्लान कर पा रहे हैं। 2017 में ममता कुमार ने पौने दो लाख में दस साल के लिए कंपनी से पैकेज खरीदा था। इस पैकेज में लिखित में वादा किया गया था कि चार लोगों की फैमिली के लिए 40,000 का हवाई सफर फ्री होगा। 

#RTI संशोधन बिल को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

लेकिन, जब ममता ने इस पैकेज को भुनाना चाहा तो कंपनी की ओर से कहा गया कि आप अपनी ओर से एअर टिकट बुक करा लें। टूर से वापस आने के बाद पूरी रकम लौटा दी जाएगी। कंपनी के मुताबिक ग्राहक ने टिकट बुक करा ली और नवंबर 2018 में केरल टूर पूरा हो गया। लेकिन जब कंपनी से एअर टिकट की रकम देने को कहा गया तो वह लगातार अगले महीने कहकर टालती चली गई। 

विपक्ष को नहीं रास आया मानवाधिकार कानून में संशोधन प्रस्ताव, मोदी सरकार को घेरा

आज हालात यह है कि नवंबर 2018 से जुलाई 2019 हो गया, लेकिन ममता को भरोसे के सिवा कुछ नहीं मिला। मेल पर मेल हो रहे हैं, लेकिन रिप्लाई नहीं मिल रहा। कंपनी ने लास्ट रिप्लाई में 28 जून 2019 तक रकम लौटाने की बात कही थी। लेकिन अब तो मेल कोई जबाव नहीं मिल रहा है। 

मालेगांव विस्फोट मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने NIA से पूछा अहम सवाल

इतना ही नहीं, अब तो कंपनी का ऑफिशल टोल फ्री नंबर भी बंद हो गया है। इससे ममता को आशंका है कि जुकासो जर्नी कहीं फ्रॉ कंपनी तो नहीं है। ममता ने जब सोशल मीडिया पर जुकासो जर्नी के रिव्यू पढ़े तो वह हैरान रह गईं कि बहुत ग्राहक पहले भी ऐसे ठगे जा चुके हैं। 

बिहार के अगले विधानसभा चुनाव के लिए भी BJP ने नीतीश के नेतृत्व में जताया भरोसा

ममता और उनके परिवार ने अब कानूनी कार्रवाई का मन बना लिया है। जल्द ही कानूनी नोटिस दिया जाएगा और पुलिस शिकायत दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही कंज्यूमर कोर्ट का रूख किया जाएगा। 

मोदी सरकार से स्थायी ‘रेसीडेंस परमिट’ चाहती हैं तस्लीमा नसरीन

बता दें कि जुकासो जर्नी की एक बहुत बड़ी होटल चैन है, लेकिन कंपनी अपनी ग्राहकों को सही सुविधा नहीं देती है। जर्नी बाई जुकासो की वेबसाइट के मुताबिक मैनेजमेंट टीम में राकेश कालरा एक्सक्यूटिव वाई प्रेसिडेंट हैं, लेकिन अब तो उन्होंने एक नई कंपनी खोल ली है और उन्होंने जर्नी बाई जुकासो से कोई ताल्लुक होने से इनकार किया है। 

कोर्ट ने पूछा- भंडारी और वाड्रा संबंधी याचिकाएं एकसाथ क्यों नहीं सुनी जा सकतीं?

वहीं, जर्नी बाई जुकासो के मालिक राजीव खन्ना और उनके बेटे यजुश खन्ना हैं। लेकिन दोनों का ही कोई अता-पता नहीं है। उनका ना तो कोई मेल आईडी और और ना फोन नंबर ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। ऐसे में क्लाइंट भारी परेशानी में फंस गए हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.