customers will get huge discount on smart tv during festivals

Smart TV लेने का कर रहे हैं प्लान तो रुकिए, मिलने वाले हैं बेहतर ऑफर्स

  • Updated on 8/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप भी अपने घर के डब्बे वाली टीवी की जगह एक स्मार्ट टीवी लाने की सोच कर रहे हैं तो रुकिये आपको अपना प्लान कुछ दिनों के लिए कैंसल करना होगा।  इस समय त्योहारों का मौसम चल रहा है और हर कंपनी अपने प्रोडक्ट में ग्राहकों को कुछ न कुछ विशेष ऑफर मिल रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि त्योहारों पर सबसे ज्यादा छूट स्मार्ट टीवी पर मिलने वाली है। 

प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर OnePlus सितंबर में लॉन्च कर सकती है Smart TV

बड़ी कंपनियां घटा सकती है अपने दाम
दरअसल बहुत सी बड़ी कंपनियां जैसे सैमसंग शॉओमी, सोनी, माइक्रोमैक्स, एल जी ऑफ लाइन स्टोर पर अपने प्रोडक्ट को बेचती हैं लेकिन अब कुछ नए ब्रांड्स जैसे वनप्लस और मोटोरोला भी अब टीवी के मार्केट में आ रहा है जिससे इन कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलने जा रही है। वनप्लस की भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ जिससे स्मार्ट टीवी के सेगमेंट में भी इसे सक्सेस मिलने के पूरे आसार हैं। ऐसी गुंजाइश है कि कंपनिया अपने प्रोडक्ट के दाम घटा सकती हैं। 

Flipkart ने शुरू किया कंप्लीट मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान, 99 रुपये में ठीक करेगी स्मार्टफोन

5 से 10 प्रतिशत तक की मिल सकती है छूट
वहीं मोटोरोला भी एक बहुचर्चित कंपनी है लेकिन देखना यह है कि स्मार्टफोन के बाद कंपनी स्मार्ट टीवी में ग्राहकों को कैसे अपनी तरफ लाती है। पिछले कुछ समय से स्मार्ट टीवी की ब्रिकी में कंपनियों को कुछ खास मुनाफा नहीं हुआ है लेकिन अब कंपनियां त्योहार के मौसम में टीवी पर भारी डिस्काउंट का ऐलान कर सकती है ताकि पिछली तिमाही के घाटे को कम किया जा  सके । अगर मार्केट के आधार पर बात करें तो 5 से 10 प्रतिशत तक की छूट मिल सकती है।

पूर्व PM मनमोहन सिंह से हटाई गई SPG सुरक्षा, सिर्फ चार लोगों को ही मिलेगी यह सुविधा

शॉओमी के आने के बाद हुआ घाटा
एक रिपोर्ट के मुताबिक शॉओमी के आने के बाद से दूसरी टीवी कंपनियों को भारी नुकसान हुआ था। अब मार्केट में वनप्लस और मोटोरोला के आ जाने से प्रतिस्पर्धा बढ़ जाएगी जिससे  स्मार्ट स्मार्ट टीवी में भारी छूट मिलने की गुंजाइश है। शॉओमी ने कम प्राइस में 42 इंच का टीवी मार्केट में उतारा जिससे दूसरी कंपनियों को कड़ा कंपटीशन मिला।

G-7 ग्रुप का सदस्य नहीं होने के बाद भी भारत को भेजा गया स्पेशल इनविटेशन, जानिए क्यों ?

सितंबर से मिलेगी वनप्लस स्मार्ट टीवी
आपको बता दें कि वनप्लस टीवी यूजर्स को सितंबर से मिलना शुरू हो जाएगी। यूजर्स इसे अमेजन पर ले सकते हैं। मोटोरोला ग्राहकों को फ्लिपकार्ट पर मिलेगी। अगर हम साइज के हिसाब से सेगमेंट में बात करें को सबसे ज्यादा कंपटीशन 32 और 42 इंच के साइज में है। खबर के अनुसार वनप्लस अपनी 55 इंच की टीवी को सैमसंग की तुलना में लगभग 30 फीसदी कम के प्राइस रेंज में बाजार में उतार सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.