Tuesday, Dec 07, 2021
-->
cycle girl jyoti kumari father died of cardiac arrest in darbhanga bihar pragnt

बिहार: 'साइकिल गर्ल' ज्योति के पिता की हार्ट अटैक से मौत, गांव में पसरा सन्नाटा

  • Updated on 6/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पिछले साल कोरोना लॉकडाउन के दौरान अपने बीमार पिता को साइकिल पर बिठाकर हरियाणा के गुरुग्राम से 1200 किलोमीटर दूर बिहार के दरभंगा ले जाने वाली 15 साल की ज्योति कुमारी पासवान के सिर से सोमवार को उसके पिता का साया उठ गया। 'साइकिल गर्ल' ज्योति कुमारी के पिता मोहन पासवान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 48 वर्ष के थे। 

ज्योति के परिवार ने पिता मोहन के निधन की जानकारी दी है। मोहन का दाह संस्कार गांव में ही किया गया। बड़े बेटे हिमांशु कुमार (9) ने उन्हें मुखाग्नि दी। 

हर जगह हुई चर्चा
पिछले साल कोरोना वायरस के कारण देश भर में लागू लॉकडाउन के बीच बिहार की दरभंगा की रहने वाली 15 वर्षीय ज्योति ने अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठा कर हरियाणा के गुरुग्राम से 7 दिनों में दरभंगा तक 1200 किलोमीटर का सफर ​तय किया था। इसके बाद ज्योति कुमारी की लोगों ने जमकर तारीफ की और हर तरफ उनकी मिसाल दी गई। बिहार की इस लड़की की चर्चा सात समंदर पार भी हुई थी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी उनकी मुरीद हो गई थी और ट्वीट कर उनकी तारीफ की थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.