Thursday, Aug 11, 2022
-->
cycle-rally-organized-on-world-bicycle-day-at-ipu

आईपीयू में हुई वर्ल्ड  बाइसिकल डे पर साईकल रैली आयोजित

  • Updated on 6/3/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। गुरू गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (आईपीयू) में शुक्रवार को वर्ल्ड बाइसिकल डे पर साईकल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में आईपीयू स्टॉफ, छात्र-छात्राओं एवं कैम्पस में रह रहे स्टाफ के बच्चों ने बड़े जोश से भाग लिया। इस साईकल रैली का आयोजन यूनिवर्सिटी के एनएसएस सेल ने किया। इस सेल के कार्यक्रम समन्वयक प्रो. वरुण जोशी रहे। रैली को कुलसचिव शैलेंद्र सिंह परिहार ने झंडी दिखाकर रवाना किया और खुद भी साईकल रैली का हिस्सा रहे।
मेट्रो में महिला से यौन उत्पीडऩ, डीसीडब्ल्यू ने भेजा दिल्ली पुलिस को नोटिस

छोटी दूरी के लिए साईकल का करें प्रयोग : शैलेंद्र सिंह परिहार
इस अवसर पर आईपीयू कुलसचिव ने कहा कि छोटी दूरी के लिए साईकल का प्रयोग करना चाहिए। इसके कई फायदें हैं। एक ओर जहां आपका पैसा बचेगा और आप शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रहेंगें। वहीं दूसरी ओर किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं होगा। इस तरह शहर को प्रदूषण से बचाने में भी हम अपना योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि साईकल की इन्हीं खूबियों की वजह से दुनिया के कई विकसित देशों में छोटी दूरी के सफर को तय करने के लिए साईकल का खूब प्रयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि साईकल को अपने स्टेटस से जोड़कर ना देखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.