Thursday, Feb 25, 2021
-->
cyclone nisarga tracker live amit shah spoke chief ministers of maharashtra gujarat rkdstn

महाराष्ट्र-गुजरात में तूफान को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से शाह ने की बात

  • Updated on 6/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने चक्रवाती तूफान निसर्ग की दस्तक के मद्देनजर केंद्र की मोदी सरकार भी अलर्ट हो गई है। गृहमंत्री अमित शाह ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है। इसके साथ ही तटीय इलाकों में NDRF की टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। तूफान के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र-गुजरात में एनडीआरएफ की 21 टीमें तैनात की गई हैं। 

दिल्ली में नहीं थम रहे हैं कोरोना के बढ़ते मामले, पिछले 24 घंटों में 12 लोगों की मौत

महाराष्ट्र और गुजरात में संभावित चक्रवात की तैयारियों को लेकर शाह ने NDMA, IMD, NDRF और भारतीय तटरक्षक के ऑफिसरों के साथ बैठक की। चक्रवात निसर्ग के मद्देनजर शाह महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और राज्यों की तैयारियों का जायजा लिया।

AAP सांसद ने पूछा- अगर योगी सरकार को यूपी की चिंता है, तो फिर केजरीवाल... 

इस बीच, महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवात के खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। मछुआरों को समुद्र किनारे से दूर रहने की सलाह दी गई है। बता दें कि इससे पहले बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान की तबाही मचाई थी। 

कोरोना सकंट के बीच चुनाव आयोग ने किया राज्यसभा चुनाव का ऐलान

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 3 जून को चक्रवाती तूफान निसर्ग'महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले और दक्षिण गुजरात के तटों से टकरा सकता है। अरब सागर में बने कम दबाब के क्षेत्र की वजह से अगले 24 घंटे में चक्रवात बन सकता है। चक्रवात 2 जून को उत्तर दिशा की ओर बढ़ेगा। फिर दक्षिण गुजरात के तटों से 3 जून की शाम तक टकरा सकता है। 

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने मोदी-शाह के लॉकडाउन चरणों की उड़ाई खिल्ली

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.